टी-20 विश्वकप के लिए श्रीलंका की टीम घोषित
टी-20 विश्वकप के लिए श्रीलंका की टीम घोषित Social Media
खेल

टी-20 विश्वकप के लिए श्रीलंका की टीम घोषित

News Agency

कोलंबो। ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका ने शुक्रवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। चोट की समस्या से जूझ रहे दुष्मांथा चामीरा और लहीरू कुमारा को टीम में जगह मिली है, हालांकि उन्हें टूर्नामेंट के लिए फिटनेस साबित करनी होगी। अशीन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनूरा फरनांडो और नुवांडू फरनांडो के नाम भी स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं,जबकि जयविक्रमा टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिये उड़ान भरेंगे।

हाल ही में संपन्न एशिया कप जीतने वाली श्रीलंका टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को विश्व कप में खेलने का मौका दिया गया है। एशिया कप में पदार्पण करने वाले मथीशा पथिराना विश्व कप टीम में अपनी जगह बनाने से चूक गये हैं। एशिया कप टी-20 में अपनी छाप छोड़ने वाले बायें हाथ के गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने विश्व कप टीम में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। टीम के मुख्य तेज गेंदबाज चमीरा घुटने की चोट से अभी पूरी तरह नहीं उबर सके हैं और उनकी वापसी माह के अंत में होने वाले फिटनेस टेस्ट से तय होगी। इसी तरह चोटग्रस्त लहीरू कुमारा के भी खेलने को लेकर संशय बरकरार है। टीम में हालांकि तेज गेंदबाजी के विकल्प के तौर पर मधुशंका,प्रमोद मदूशन और चामीका करूणारत्ने मौजूद हैं।

श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निस्सांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लहीरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन।

स्टैंडबाई : अशीन बंडारा,प्रवीन जयविक्रमा,दिनेश चांदीमल,बीनूरा फरनांडो,नुवांदू फरनांडो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT