श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री बोले साल 2011 विश्व कप फिक्स था
श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री बोले साल 2011 विश्व कप फिक्स था Social Media
खेल

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री बोले साल 2011 विश्व कप फाइनल फिक्स था

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। साल 2011 में हुए विश्व कप को लेकर श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगमगे ने अजीबोगरीब बयान दिया है। उनके मुताबिक साल 2011 विश्व कप फाइनल मुकाबला फिक्स था और उन्होंनें इस बात की जानकारी देते हुए कई मुद्दों पर सवाल उठा दिए हैं।

समाचार पत्र न्यूज़ फर्स्ट से बातचीत के दौरान श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगमगे ने यह खुलासा किया है, उनके मुताबिक मुंबई में हुआ फाइनल फिक्स था। जानकारी के लिए बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच हुए उस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 28 साल बाद विश्व कप जीता था।

श्रीलंका खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगमगे ने दिया यह बयान

श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री ने कहा कि, मैं इसमें क्रिकेटरों का नाम नहीं लूंगा, हालांकि कुछ दल निश्चित रूप से फिक्सिंग में लिप्त थे, पूर्व खेल मंत्री ने आगे कहा कि अपने देश की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए और अधिक खुलासे में नहीं करना चाहता हूं।

जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री द्वारा इसे लेकर कोई सबूत पेश नहीं किए गए, लेकिन उनका कहना है कि वह मैच श्रीलंका की पकड़ में था।

इससे पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान भी कह चुके हैं कुछ ऐसा

साल 2011 में हुए विश्व कप को लेकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा भी कह चुके थे कि साल 2011 विश्व कप फाइनल मुकाबले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, विश्व कप के फाइनल में मैं कमेंट्री पैनल में था, मुझे श्रीलंका के प्रदर्शन को देखते हुए काफी दुख हुआ। मैं नहीं बता सकता कि उस दिन क्या कुछ घटा, लेकिन मैं किसी दिन सच सामने लेकर आऊंगा, मेरा मानना है कि इस मामले में जांच की जानी चाहिए।

आपको बता दें उस फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की ओर से कुमार संगकारा श्रीलंका के कप्तान थे, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा था, जिसे भारतीय टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT