मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए श्रीलंका ने मार्शल को आमंत्रित किया
मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए श्रीलंका ने मार्शल को आमंत्रित किया Social Media
खेल

मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए श्रीलंका ने मार्शल को किया आमंत्रित

Author : News Agency

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने संसद में लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार-विरोधी इकाई केे अध्यक्ष एलेक्स मार्शल को आमंत्रित किया है। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, आईसीसी के एक पूर्ण सदस्य के रूप में श्रीलंका क्रिकेट यह मानता है कि उपरोक्त सांसद द्वारा हाल ही में लगाए गए आरोपों के आलोक में कार्रवाई का यह सही तरीका है। इसने श्रीलंका क्रिकेट और उसके हितधारकों की प्रतिष्ठा को भारी नुकसान पहुंचाया है।

श्रीलंकाई सांसद नलिन बंदारा ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच जुलाई में खेले गये पहले टेस्ट में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। पाकिस्तान ने इस टेस्ट में 342 रन का लक्ष्य हासिल करके दो मैचों की सीरीजों में 1-0 की बढ़त बना ली थी। बंदारा ने इसी माह संसद में कहा था, पिछली पाकिस्तान सीरीज में हमारी टीम ने करीब 400 रन बनाए थे और फिर भी आखिरी पारी में हार गए। पिच पर रोलर चलानेे वाले व्यक्ति सहित सभी लोगों को पैसे दिये गये हैं। (श्रीलंका क्रिकेट) बोर्ड जुआरियों का अड्डा बन गया है।

बंदारा ने हालांकि अपने आरोप के लिये कोई सबूत नहीं दिया था। बंदारा ने इस भाषण के दौरान एसएलसी के कथित कुप्रबंधन पर रोशनी डालने के अलावा बोर्ड अध्यक्ष शमी सिल्वा के साथ अपने झगड़े की बात भी कही थी। आईसीसी की भ्रष्टाचार-विरोधी इकाई आमतौर पर अपनी जांच को लेकर कोई टिप्पणी नहीं करती है, और उसने इस मैच के संबंध में भी कोई बयान जारी नहीं किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT