न्यूजीलैंड से हार के बाद श्रीलंका विश्व कप में सीधे प्रवेश से चूका
न्यूजीलैंड से हार के बाद श्रीलंका विश्व कप में सीधे प्रवेश से चूका Social Media
खेल

न्यूजीलैंड से हार के बाद श्रीलंका विश्व कप में सीधे प्रवेश से चूका

News Agency

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में शुक्रवार को मिली हार के कारण श्रीलंका के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग तालिका में आठवां स्थान हासिल करने में नाकाम रहा है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने महत्वपूर्ण मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ श्रीलंकाई बल्लेबाजों का प्रदर्शन फीका रहा और पूरी टीम 41.3 ओवरों में 157 रन बना कर पवेलियन लौट गई। मैट हेनरी (3/14), हेनरी शिपले (3/32) और डेरिल मिशेल (3/32) के कातिलाना प्रदर्शन से श्रीलंका के बल्लेबाजों को 150 रन का आंकड़ा पार करने में पसीना आ गया।

पाथुम निसाका (64 गेंदों पर 57), दासुन शनाका (36 गेंदों पर 31 रन) और चामिका करुणारत्ने (42 गेंदों पर 24 रन) ही ऐसे बल्लेबाज़ थे जिन्होंने कीवी गेंदबाजों का कुछ हद तक सामना किया। जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पहले सात ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। उनके चार बल्लेबाज चाड बोवेस, टॉम ब्लंडेल, डेरिल मिशेल और टॉम लैथम दहाई अंक के स्कोर तक पहुंचने में असफल रहे लेकिन विल यंग (86 नाबाद) और हेनरी निकोल्स (44 नाबाद) के बीच छठे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी ने न्यूजीलैंड की राह आसान कर दी।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली है। इस हार के साथ श्रीलंका वन डे वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश के लिये वेस्टइंडीज (88 अंक) से आगे निकलने में विफल रहा है। श्रीलंका ने अपने अभियान को 81 अंकों पर समाप्त किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT