2011 विश्व कप फाइनल फिक्सिंग मामले में कोई सबूत नहीं, जांच हुई बंद
2011 विश्व कप फाइनल फिक्सिंग मामले में कोई सबूत नहीं, जांच हुई बंद Social Media
खेल

2011 विश्व कप फाइनल फिक्सिंग मामले में कोई सबूत नहीं, जांच हुई बंद

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। साल 2011 विश्व कप को लेकर श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमगे ने फिक्सिंग के आरोप लगाए थे। जिसे लेकर श्रीलंका पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी। इसमें श्रीलंका के खिलाड़ियों से पूछताछ भी की गई, लेकिन अब श्रीलंका पुलिस ने इस जांच को बंद कर दिया है।

श्रीलंका पुलिस द्वारा कहा गया कि दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के बयान दर्ज करने के बाद इसमें कोई सबूत नहीं मिले हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व खेल मंत्री ने आरोप लगाया था कि 2011 विश्व कप फाइनल मुकाबला फिक्स था। जिसमें पुलिस द्वारा विशेष जांच विभाग ने जांच शुरू की थी।

श्रीलंका पुलिस अधीक्षक ने दिया यह बयान

पुलिस अधीक्षक जगत फोनसेका इस मामले को लेकर कहा कि, हम यह रिपोर्ट खेल मंत्रालय के सचिव को भेज रहे हैं, जिन्होंने हमें निर्देश दिया था कि हम इस मामले की जांच करें। हमने आज अंदरूनी चर्चा करने के बाद जांच खत्म कर दी है।

पुलिस अधीक्षक जगत फोनसेका खेल से संबंधित अपराधों को रोकने के लिए विशेष जांच इकाई के प्रमुख व्यक्ति हैं। पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमगे ने 14 अंकीय आरोप लगाए थे, जिनकी पुष्टि नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि हमें कोई कारण नहीं दिखता कि खिलाड़ियों से और पूछताछ की जाए।

कप्तान कुमार संगकारा और इन खिलाड़ियों से हुई पूछताछ

जांच इकाई से उस समय के मुख्य चयनकर्ता अरविंद डि सिल्वा के अलावा फाइनल मुकाबले में कप्तान कुमार संगकारा, बल्लेबाज महेला जयवर्धने और सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा से पूछताछ हुई थी।

इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि 3 खिलाड़ियों ने बताया कि फाइनल में अचानक टीम में बदलाव क्यों किए गए थे, जो कि खेल मंत्री के आरोपों में से थे। हमें लगता है कि सभी खिलाड़ियों को बुलाकर बयान दर्ज कराने से अनावश्यक हलचल होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT