स्टार स्पोर्ट्स को मिले टी-20 विश्व कप के प्रस्तुतीकरण अधिकार
स्टार स्पोर्ट्स को मिले टी-20 विश्व कप के प्रस्तुतीकरण अधिकार Social Media
खेल

स्टार स्पोर्ट्स को मिले टी-20 विश्व कप के प्रस्तुतीकरण अधिकार

Author : News Agency

नई दिल्ली। देश के प्रमुख खेल प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स को ब्रिटेन की प्रोडक्शन कंपनियों सनसेट एंड वाइन से पहले मौजूदा आईसीसी टी-20 विश्व कप के प्रोडक्शन (प्रस्तुतीकरण) अधिकार मिल गए हैं। आईसीसी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि स्टार को भारत में होने वाले दो आईसीसी टूर्नामेंटों के अधिकार मिल गए हैं और बाकी सनसेट एंड वाइन के पास हैं। टी-20 विश्व कप 2016 भी भारत में आयोजित हुआ था, जिसका प्रस्तुतीकरण केवल सनसेट एंड वाइन ने किया था।

समझा जाता है कि स्टार स्पोर्ट्स, जो आईसीसी टूर्नामेंटों के वैश्विक प्रसारण अधिकारों का भी मालिक है, भारत को आवंटित किए गए दो आईसीसी टूर्नामेंटों टी-20 विश्व कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 के प्रस्तुतीकरण समझौते को पूरा करने भी कामयाब रहा है, हालांकि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप का प्रस्तुतीकरण सनसेट एंड वाइन द्वारा किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स ने विश्व कप 2019 सहित कई आईसीसी टूर्नामेंटों का प्रस्तुतीकरण किया है, जिसमें हाल ही में इंग्लैंड में हुई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शामिल है। इस घोषणा का विश्लेषण करने वाले एक उद्योग विशेषज्ञ ने कहा, '' जब ब्रॉडकास्टर प्रस्तुतीकरण भी करता है तो कई फायदे होते हैं, जिसमें कहानी को निर्देशित करने का अवसर भी शामिल है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT