Starc के पंजे से Australia ने पहले वनडे में West Indies को 133 रन से हराया
Starc के पंजे से Australia ने पहले वनडे में West Indies को 133 रन से हराया Social Media
खेल

Starc के पंजे से Australia ने पहले वनडे में West Indies को 133 रन से हराया

Author : News Agency

बारबाडोस। अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (5/48) के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यहां पहले वनडे मुकाबले में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 133 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश के बाद निर्धारित 49 ओवर में नौ विकेट गंवा कर 252 रन बनाए, जिसमें कप्तान एवं विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और ऑलराउंडर एश्टन टर्नर का अहम योगदान रहा।

जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम 26.2 ओवर में 123 रन पर ही ऑलआउट हो गई। टी-20 सीरीज में आउट ऑफ फॉर्म दिखे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वेस्ट इंडीज के शीर्ष, मध्य और निचले क्रम को धराशाई कर दिया। वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी किस कदर बिखरी इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि 27 के स्कोर पर उसके छह विकेट गिर चुके थे। स्टार्क के पांच विकेट के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ही वेस्ट इंडीज की टीम 150 का स्कोर भी नहीं बना पाई। स्टार्क के अलावा जोश हेजलवुड ने तीन और एडम जैम्पा और मिचेल मार्श ने एक-एक विकेट लिया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से लगभग हर बल्लेबाज को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन केवल कप्तान कैरी ही अर्धशतक बना पाए। कैरी ने पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 87 गेंदों पर 67, जबकि एश्टन टर्नर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 45 गेंदों पर 49 रन बनाए। उनके अलावा जोश फिलिप, बेन मैकडरमोट और मिचेल मार्श ने क्रमश: 39, 28 और 20 रन बनाए।

वेस्ट इंडीज के लिए गेंदबाजी में हेडन वाल्श, जबकि बल्लेबाजी में कप्तान कीरोन पोलार्ड चमके। वाल्श ने जहां 10 ओवर में 39 रन देकर पांच विकेट लिए, वहीं पोलार्ड वेस्ट इंडीज के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिसने अर्धशतक बनाया। पोलार्ड ने पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 57 गेंदों पर 55 रन बनाए। उनके अलावा हेडन वाल्श ने 20 और अल्जारी जोसफ ने 17 रन बनाए। पांच विकेट लेकर मैच विजयी प्रदर्शन के लिए स्टार्क को ' प्लेयर ऑफ द मैच ' चुना गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT