स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ PankaJ Baraiya -RE
खेल

स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी है सब पर भारी, बना दिया अनूठा रिकार्ड

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज जारी है और इस एशेज सीरीज में स्टीव ने अपनी मजबूत बल्लेबाजी से सबको ये दिखा दिया है की एक दिग्गज बल्लेबाज की निशानी क्या होती है। जी हाँ! स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। स्मिथ ने इस पांच मैचों की सीरीज के आखरी टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया जहां सब खेलते हुए लड़खड़ा रहे थे और रन नहीं बना पा रहे थे वहीं स्मिथ ने कुछ अलग खेल दिखाया और अर्धशतक जमा दिया और उनकी इस 80 रन की पारी के साथ ही उन्होंने ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दस अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बने

आपको बता दे कि वे किसी एक टीम के खिलाफ दस अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं ऐसा पहले सिर्फ एक बार हुआ है, पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम-उल-हक़ के नाम था, जिन्होंने एक टीम के खिलाफ 9 अर्धशतक लगाए हैं।

स्मिथ ICC टेस्ट रैंकिंग पर हैं प्रथम स्थान पर

स्मिथ की एशेज में जोरदार बल्लेबाजी की बदौलत वो टेस्ट रैंकिंग में प्रथम रेैंक पर काबिज़ हैं और उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली को पछाड़ कर ये रैंकिंग हासिल की है, स्मिथ के जोरदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया अभी तक सीरीज में आगे चल रही है, अगर वो ये टेस्ट जीत लेती है तो एक बड़ी उपलब्धि होगी। आपको बताते चले की एशेज सीरीज में अभी ऑस्ट्रेलिया 2 -1 की बढ़त के साथ आगे चल रही है, ये मैच वे जीते या हारें ये उनका उच्च कोटि का प्रदर्शन है, खिलाडी बड़े आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं।

नतीजा जो भी हो ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम होते हुए भी दमदार खेल दिखाया अब यहाँ इंग्लैंड टीम के लिए सोचने का विषय है की उनसे कहाँ चूक हुई है और उन्हें अपने प्रदर्शन सुधार कर भविष्य के लिए तैयारी करनी होगी।

आखरी टेस्ट के ताज़ा अपडेट की बात करें तो इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल में अब तक ऑस्ट्रेलिया पर अपनी बढ़त बना ली है, अब देखना यह है कि, मैच किस टीम की गिरफ्त में जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT