स्टोक्स ने उंगली की दूसरी सर्जरी कराई,अगले चार हफ्ते तक मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे
स्टोक्स ने उंगली की दूसरी सर्जरी कराई,अगले चार हफ्ते तक मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे Social Media
खेल

स्टोक्स ने उंगली की दूसरी सर्जरी कराई,अगले चार हफ्ते मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे

Author : News Agency

लंदन। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपनी चोटिल बाईं तर्जनी की दूसरी सर्जरी कराई है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की है। ईसीबी ने एक बयान में कहा, स्टोक्स अब अगले चार हफ्तों तक ईसीबी की मेडिकल टीम की देखरेख में रिहैबिलिएटेशन की गहन अवधि से गुजरेंगे। ईसीबी के मुताबिक 30 वर्षीय स्टोक्स ने चार अक्टूबर को दूसरी सर्जरी कराई है, क्योंकि पहली सर्जरी से उनकी उंगली पूरी तरह से ठीक नहीं हुई थी। दूसरी सर्जरी के बाद उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज से बाहर होना तय है।

उल्लेखनीय है कि इस साल अप्रैल में भारत में आईपीएल मैच के दौरान मैदान पर कैच लेते हुए स्टोक्स की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके चलते वह लंबे समय के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड जाकर सर्जरी करवाई और टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में वापसी की। बाद में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए एक नई टीम का कप्तान बनाया गया, क्योंकि पहली पसंद टीम को कोरोना खतरे के कारण क्वारंटीन कर दिया गया था।

स्टोक्स ने हालांकि बाद में खुलासा किया था कि उन्होंने बहुत दर्द सहते हुए सीरीज खेली थी। इसके बाद भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से ठीक पहले स्टोक्स ने घोषणा की थी कि वह अपने बेहतर मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी उंगली को और आराम देने के लिए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगे। परिणास्वरूप वह टी-20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT