यूथ चैंपियनशिप : दिल्ली, उप्र के मुक्केबाजों की मजबूत शुरुआत
यूथ चैंपियनशिप : दिल्ली, उप्र के मुक्केबाजों की मजबूत शुरुआत Social Media
खेल

यूथ चैंपियनशिप : दिल्ली, उप्र के मुक्केबाजों की मजबूत शुरुआत

News Agency

नई दिल्ली। सिक्किम के गंगटोक में छठी यूथ पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के उद्घाटन के दिन दिल्ली के पांच जबकि उत्तर प्रदेश के चार मुक्केबाजों ने विजयी शुरुआत की। दिल्ली के उमेश कुमार ने 54 किग्रा के पहले चरण में अपने अभियान की शुरुआत अरुणाचल प्रदेश के पवन वेंटडा पर एकतरफा मुकाबले में 5-0 की सर्वसम्मत जीत से की। दिन के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक में दिल्ली के आदित्य बिष्ट (75 किग्रा) और असम के गंगा राभा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों मुक्केबाज शुरू से ही अपने आक्रमण में सबसे अच्छे थे और उन्होंने एक-दूसरे को सांस लेने की कोई जगह नहीं दी। आखिरकार, आदित्य ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया और 4-3 की जीत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

कपिल देव (60 किग्रा), अरमान सिंह फोगाट (67 किग्रा) और जय तुशीर (92 किग्रा) सहित दिल्ली के तीन मुक्केबाजों ने आरएससी (रेफरी द्वारा प्रतियोगिता रोकी गयी) के माध्यम से अपनी-अपनी बाउट जीत ली। उत्तर प्रदेश के मुक्केबाजों का भी रिंग में एक अच्छा दिन रहा, जिसमें रोहित यादव (57 किग्रा) ने मेघालय के ख्रुकूपर थंगकीव के खिलाफ नॉकआउट जीत दर्ज की। प्री-क्वार्टर फाइनल में उनका सामना हरियाणा के अक्षत से होगा। उत्तर प्रदेश के समीर उल हक (51 किग्रा), करण (60 किग्रा) और विशाल तोमर (71 किग्रा) ने भी अपने-अपने पहले दौर के मुकाबलों में जीत दर्ज की।

साल 2021 के एशियाई जूनियर चैंपियन रोहित चमोली (54 किग्रा) ने चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए छत्तीसगढ़ के हिमांशु वर्मन से वाकओवर मिलने के बाद प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। चैंपियनशिप में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के इच्छुक 337 नवोदित मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT