खेल

ऐसा क्या कहा विराट कोहली ने कि, भड़क गए सुनील गावस्कर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली के एक बयान से दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर नाखुश दिखे। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से बुरी तरह हरा दिया था, ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का जलवा एकतरफा दिखा। डे नाईट टेस्ट में बेहतरीन जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली का एक बयान सुनील गावस्कर को बिल्कुल रास नहीं आया।

आक्रमक खेल खेलने की जो परंपरा है उसे भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (दादा) ने चालू किया था और हमने इसे आगे बढ़ा रहे हैं।
विराट कोहली, कप्तान, भारतीय क्रिकेट टीम

दरअसल मैच के बाद पुरस्कार देते वक्त कॉमेंटेटर संजय मांझरेकर ने विराट कोहली से भारतीय तेज गेंदबाजी के बारे में पूछा था। इसी के जवाब में विराट कोहली ने कहा कि, भारतीय टीम में बड़ी चुनौतियों का सामना करना अब सीख लिया है और यह सब सौरव गांगुली के दौर से चला आ रहा है, आक्रमक खेलने की शुरुआत दादा के टाइम से हुई है, और हम इसी को आगे बढ़ा रहे हैं।

विराट के बयान पर सुनील गावस्कर ने दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने जो कहा उसे लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि, हम 70 -80 के दशक से मैच जीतते आ रहे हैं, जब विराट कोहली पैदा भी नहीं हुए थे, शायद उन्हें यह पता नहीं होगा। दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि अभी सौरभ गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो उनकी तारीफ की जानी चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं है कि जब सौरव गांगुली कप्तान बने तभी भारतीय टीम ने जीतना शुरू किया, बल्कि भारतीय टीम 1970-80 के दशक से जीतती आ रही है। हमने वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी उनके घर में 70 -80 के दशक में हराया है, शायद यह बात विराट कोहली को पता नहीं होगी क्योंकि वे उस समय पैदा भी नहीं हुए थे। भारतीय टीम पुराने दौर से ही आक्रमक क्रिकेट खेलती आ रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT