सुनील जोशी बने चीफ सिलेक्टर, हरविंदर सिंह भी चयन समिति में शामिल
सुनील जोशी बने चीफ सिलेक्टर, हरविंदर सिंह भी चयन समिति में शामिल Social Media
खेल

सुनील जोशी बने चीफ सिलेक्टर, हरविंदर सिंह भी चयन समिति में शामिल

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। काफी दिनों से चल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के सिलेक्टर के पद को लेकर आज फैसला हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज सुनील जोशी (Sunil Joshi) को चयनकर्ताओं का अध्यक्ष बना दिया गया है। जबकि हरविंदर सिंह को पांच सदस्य पैनल में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है। सुनील जोशी और हरविंदर सिंह चयनकर्ता समिति के सदस्य देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे के साथ जुड़ेंगे, जिनका सत्र इस साल के अंत में खत्म होगा।

यह पांच थे चयन की होड़ में आगे

चयन समिति के अध्यक्ष की होड़ में सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को चुन लिया गया है।इससे पहले 5 लोगों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया था, जिनमें वेंकटेश प्रसाद, शिव रामाकृष्णन राजेश चौहान शामिल थे। आज मुंबई में हुई बैठक के दौरान इनका साक्षात्कार हुआ और इन्हें चुन लिया गया।

सीएसी की बैठक में हुआ फैसला

मुंबई में आयोजित सीएसी (CAC) की बैठक के दौरान मदनलाल, रूद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक ने सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए, जिसके बाद सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के नाम पर मोहर लगी है।

क्यों हुआ जोशी का चयन

मदनलाल ने बताया कि, सुनील जोशी को इसलिए चुना गया है क्योंकि वह अपने काम को लेकर स्पष्ट हैं, साथ ही वह बेहद अनुभवी भी हैं, उन्होंने बांग्लादेश टीम के लिए सपोर्ट स्टाफ की भूमिका भी निभाई है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और अन्य अधिकारियों ने उम्मीदवारों के चयन के लिए मदनलाल की टीम को पूरी आजादी दी थी। मदनलाल ने कहा, ‘ गांगुली इस बारे में कुछ भी नहीं बोलें हैं।’

बीसीसीआई ने एक अभूतपूर्व निर्णय में जानकारी दी थी कि सीएसी एक साल बाद चयन समिति के कार्यों की समीक्षा करेगी और उसी के मुताबिक सुझाव दिया जाएगा।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि, ‘सीएसी ने राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष के रूप में पूर्व स्पिनर सुनील जोशी के नाम की सिफारिश की है, सीएसी एक साल बाद उनके काम की समीक्षा कर बीसीसीआई को सुझाव पेश करेगी।’

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के लिए करेंगे टीम का चयन

नवनियुक्त चयनकर्ता अब भारतीय दौरे पर आ रही दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ 12 मार्च से होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे।

अब देखना यह है कि, नए चयनकर्ता किस प्रकार टीम चुनते हैं, जो टीम न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार कर लौटी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT