सूर्यकुमार यादव की पारी के फैन हुए दिग्गज
सूर्यकुमार यादव की पारी के फैन हुए दिग्गज Raj Express
खेल

सूर्यकुमार यादव की पारी के फैन हुए दिग्गज, बनाए यह खास तीन रिकॉर्ड

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 55 बॉल में 117 रनों की शानदार पारी खेली है। खराब शुरुआत के चलते हार की तरफ बढ़ रही टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव ने लगभग जीत की दहलीज तक पहुंचा ही दिया था, लेकिन आखिरी समय में उनके आउट होते ही भारत यह मैच हार गया। सूर्यकुमार यादव ने इस ताबड़तोड़ पारी के चलते कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। साथ ही कई पूर्व क्रिकेटर ने भी उनकी इस पारी की प्रशंसा की है।

पांचवें भारतीय शतकवीर :

इस पारी के साथ ही सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, और दीपक हुड्डा यह कारनामा कर चुके हैं।

पांचवें भारतीय शतकवीर

विदेश में सबसे बड़ी पारी :

सूर्यकुमार यादव की 117 रनों की पारी विदेशी जमीन पर टी-20 मैचों में किसी भी भारतीय द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है। टी-20 मैच की एक पारी में सूर्यकुमार यादव से ज्यादा रन अब तक सिर्फ रोहित शर्मा (118 रन) ने बनाए हैं, लेकिन वह भारत में बनाए थे।

विदेश में सबसे बड़ी पारी

सर्वश्रेष्ठ पारी :

सूर्यकुमार यादव की यह पारी टी-20 मैचों में चौथे नंबर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी बन गई है। सूर्यकुमार से पहले ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 113 रनों की पारी खेली थी।

सर्वश्रेष्ठ पारी

दिग्गज भी हुए फैन :

कई पूर्व खिलाड़ियों ने सूर्यकुमार यादव की इस पारी की दिल खोलकर प्रशंसा की है। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा कि, ‘बेहतरीन सूर्यकुमार यादव, सभी शॉट बेहतरीन थे लेकिन पॉइंट पर स्कूप शॉट लगाकर जो 6 लिया वह काफी शानदार था।’ सचिन के अलावा इरफान पठान, अमित मिश्रा सहित अन्य खिलाड़ियों ने भी सूर्यकुमार यादव की तारीफ़ की है।

सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ़

टीम की जरूरत बने सूर्यकुमार :

अपने छोटे से टी-20 करियर में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। सूर्यकुमार यादव ने अब तक 19 टी-20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिनमें उन्होंने 38.35 की बेहतरीन औसत से 537 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक भी लगाए हैं।

टीम की जरूरत बने सूर्यकुमार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT