स्वियातेक ने यूएस ओपन जीत के बाद रैंकिंग के अंतर में इजाफा किया
स्वियातेक ने यूएस ओपन जीत के बाद रैंकिंग के अंतर में इजाफा किया Social Media
खेल

स्वियातेक ने यूएस ओपन जीत के बाद रैंकिंग के अंतर में इजाफा किया

News Agency

फ्लोरिडा। वर्तमान विश्व नंबर एक एवं 2022 यूएस ओपन चैंपियन पोलैंड की इगा स्वियातेक ने सीजन के अपने सातवें एकल खिताब पर कब्जा करने के बाद डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपनी बढ़त के अंतर में इजाफा किया है। स्वियातेक ने लगातार 24वें सप्ताह नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी है। यूएस ओपन 2022 के फाइनल में स्वियातेक से हारने वाली ट्यूनीशिया की ऑन्स जबूर इस सप्ताह की रैंकिंग में छलांग लगाकर नंबर दो पर आ गयी हैं, जबकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह पांचवें स्थान पर थीं।

स्वियातेक 10,365 अंक के साथ महिला एकल रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं और वह जबूर से 5,275 अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं, जो पिछले सात वर्षों में नंबर एक और दो के बीच सबसे बड़े अंकों का अंतर है। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने 31 अगस्त, 2015 के सप्ताह में 6,591 अंकों की बढ़त हासिल की थी। अमेरिका की युवा सनसनी कोको गफ यूएस ओपन में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने के बाद इस सप्ताह पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचीं। वह टूर्नामेंट से पहले विश्व रैंकिंग में 12वें स्थान पर थीं जबकि अब वह आठवें स्थान पर हैं।

पिछले साल की यूएस ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एमा रादुकानू 11वें नंबर से गिरकर 83वें नंबर पर आ गई हैं, जबकि 2021 यूएस ओपन की फाइनलिस्ट कनाडा की लेयला फर्नांडीज रैंकिंग में 26वें स्थान से गिरकर 40वें स्थान पर आ गई हैं। चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा इस सप्ताह की महिला युगल रैंकिंग में अपनी साथी बारबरा क्रेजसिकोवा के साथ यूएस ओपन खिताब जीतने के बाद नंबर एक पर लौट आईं है, जबकि क्रेजसिकोवा अब नंबर दो पर आ गई हैं। यह महिला युगल की शीर्ष रैंकिंग पर सिनियाकोवा का 63वां हफ्ता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT