टी-10 लीग : आंद्रे रसेल की 90 रन की तूफानी पारी, डेकन ग्लेडिएटर्स ने जीता खिताब
टी-10 लीग : आंद्रे रसेल की 90 रन की तूफानी पारी, डेकन ग्लेडिएटर्स ने जीता खिताब Social Media
खेल

टी-10 लीग : आंद्रे रसेल की 90 रन की तूफानी पारी, डेकन ग्लेडिएटर्स ने जीता खिताब

Author : News Agency, राज एक्सप्रेस

दुबई। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शुमार आंद्रे रसेल की 90 रन की तूफानी पारी की बदौलत डेकन ग्लेडिएटर्स ने यहां फाइनल मुकाबले में दिल्ली बुल्स को 56 रन से हरा कर टी-10 लीग 2021-22 खिताब जीत लिया। 2019 संस्करण का उप विजेता डेकन ग्लेडिएटर्स टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरा। बड़ा स्कोर खड़ा करने के मकसद से टीम ने विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर उतारा और टीम का यह फैसला सही साबित हुआ। रसेल ने साथी सलामी बल्लेबाज कोहलर कैडमोर के साथ मिल कर निर्धारित 10 ओवर में 159 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जो टूर्नामेंट के इस संस्करण और इतिहास का सर्वाधिक टीम स्कोर है।

बल्लेबाजी में प्रभावशाली रहने के बाद ग्लेडिएटर्स ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया और दिल्ली बुल्स को 10 ओवर में सात विकेट पर 103 रन पर समेट दिया। इसी के साथ ग्लेडिएटर्स ने पहला टी-10 लीग खिताब अपने नाम किया। रसेल ने 32 गेंदों पर 90 रन की नाबाद और आतिशी पारी में नौ चौके और सात छक्के जड़े, जबकि कैडमोर ने तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 28 गेंदों पर 59 रन की विस्फोटक पारी खेली। दिल्ली बुल्स की तरफ से चंद्रपौल हेमराज ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उन्होंने दौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 20 गेंदों पर 42 रन जड़े। रसेल को मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। डेकन ग्लेडिएटर्स की ओर से वानिंदु हसरंगा, ओडियन स्मिथ और टायमल मिल्स ने मैच में दो-दो, जबकि आंद्रे रसेल ने एक विकेट लिया। हसरंगा को टूर्नामेंट में सर्वाधिक 21 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT