T20WorldCup:भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हरा,लगाया जीत का चौका
T20WorldCup:भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हरा,लगाया जीत का चौका  Social Media
खेल

T20WorldCup:भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को हरा,लगाया जीत का चौका

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए महिला T20 विश्व कप के ग्रुप (ए) के मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेटों से हरा दिया है। एक बार फिर भारतीय टीम ने जीत हासिल कर इस टूर्नामेंट में अपना जीत का रथ जारी रखा और लगातार चौथी जीत दर्ज की है। श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, श्रीलंकन टीम ने खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। जवाब में भारतीय टीम ने आसानी से यह लक्ष्य 5 ओवर 2 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया।

एक बार फिर चमकी शेफाली वर्मा

आईसीसी महिला T20 विश्व कप में शेफाली वर्मा का जलवा जारी है, लगातार चौथे मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली, इस मैच में उन्होंने 34 गेंदों में 47 रन बनाए। उनका दुर्भाग्य रहा कि वह रन आउट हो गईं। इस पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। इस मैच में भी कप्तान हरमनप्रीत कौर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकीं और 15 रन के स्कोर पर आउट हो गईं। आखिर में जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा ने 15-15 रन बनाकर आसानी से जीत दर्ज की।

गेंदबाजों का जलवा

भारतीय महिला टीम आईसीसी T20 विश्व कप में गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करती आई है। पिछले तीन मैचों में भी गेंदबाजी से ही भारतीय टीम ने ज्यादातर मैच जीते, इस बार भी टीम की गेंदबाज राधा यादव ने 4 ओवरों में 23 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ को दो विकेट मिले, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और पूनम यादव एक-एक विकेट लेने में सफल रही।

श्रीलंका पर टॉस का फैसला भारी पड़ा

श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन यह फैसला उन पर भारी पड़ गया। उनकी शुरुआत खराब रही सलामी बल्लेबाज चमारी अटापट्टू ने 33 रन बनाए, बाकी सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गई। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और टीम केवल 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले ही महिला T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, भारतीय टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT