T20WC: महिला दिवस पर T20 विश्व कप भारत लाने को तैयार है भारतीय टीम
T20WC: महिला दिवस पर T20 विश्व कप भारत लाने को तैयार है भारतीय टीम Social Media
खेल

T20WC: महिला दिवस पर T20 विश्व कप भारत लाने को तैयार है भारतीय टीम

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला T20 विश्व कप में रविवार का दिन बहुत बड़ा है, कल वूमेंस-डे है और इस दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें T20 विश्व कप के फाइनल में एक-दूसरे का सामना करेंगी। भारतीय महिला टीम पहली बार विश्वकप टी-20 प्रतियोगिता में फाइनल तक पहुंची है और अब उनके इरादे फाइनल जीतकर भारत में ट्रॉफी लाने के होंगे।

यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि महिला दिवस पर भारतीय टीम खचाखच भरे स्टेडियम में मैदान पर उतरेगी। यह मैच भारतीय समय अनुसार 12:30 बजे शुरू होगा।

भारतीय टीम का रहा है टूर्नामेंट में अजेय प्रदर्शन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी बार हारी नहीं है, साथ ही पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ने के बाद भारत के इरादे और भी बुलंद हैं, लेकिन परेशानी इस बात की है कि भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबला नहीं खेला, बारिश के चलते मुकाबला रद्द कर दिया गया था, जिससे भारत को सीधे फाइनल में पहुंचने का मौका मिल गया। भारतीय टीम को करीब 8 दिनों का लंबा अंतराल हो चुका है, जब उन्होंने मैच नहीं खेला। इस लिहाज से भारतीय टीम को हर विभाग में बेहतर कर ऑस्ट्रेलिया पर पकड़ बनानी होगी।

शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत पर होगी सबकी नजर

भारतीय क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा का इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा, उन्होंने अपनी सभी पारियों में ताबड़तोड़ रन बनाए, लेकिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला इस टूर्नामेंट में जरा भी नहीं चला, उन्हें फाइनल मुकाबले में जरूर रन बनाने होंगे। स्मृति मंधाना का बल्ला भी इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं चला, उन्हें भी फाइनल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

सभी बल्लेबाज और गेंदबाज अगर मिलकर प्रदर्शन करेंगे तभी भारतीय टीम विश्व कप जीतकर इतिहास रच पाएगी।

गेंदबाजी में पूनम यादव से होंगी बड़ी उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम की फिरकी गेंदबाज पूनम यादव ने इस टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से सभी विरोधी टीम को परेशान किया है। उन्होंने एक मैच में तो 4 विकेट लेकर भारतीय टीम की हार को जीत में तब्दील कर दिया था, उनके इसी तरह के प्रदर्शन को दोहराने की सभी प्रशंसकों को उम्मीदें हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत को है चुनौती

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर उन्हें हराना एक बड़ी चुनौती है, इससे पहले हुई त्रिकोणीय श्रृंखला में भी भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। भारतीय टीम को फाइनल मुकाबले में त्रिकोणीय श्रृंखला में मिली हार से सीख लेकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

मैच में 90 हजार दर्शक होंगे शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में अब तक 75,000 टिकट बिक चुके हैं और संभावना जताई जा रही है कि फाइनल मुकाबले को देखने के लिए करीब 90,000 लोग एमसीजी (MCG) क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद होंगे।

आपको बता दें कि, भारतीय टीम पहली बार विश्व कप T20 फाइनल में पहुंची है और भारतीय टीम के पास इससे बड़ा मंच नहीं हो सकता जहां भारतीय टीम विश्वकप दिला सकें, वूमेंस डे पर भारतीय टीम को विश्व कप जीतने के लिए सभी दुआ कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT