आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन पर तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना
आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन पर तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना Social Media
खेल

आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन पर तमीम इकबाल पर लगा जुर्माना

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। बंगलादेश के कप्तान तमीम इकबाल पर श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेेवल एक के उल्लंघन यानी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, '' तमीम को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.3 का दोषी पाया गया है जो खिलाड़ियों एवं उनके सहयोगी सदस्यों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से संबंधित है।"

इस जुर्माने के साथ ही तमीम के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है। जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डिमेरिट अंक प्राप्त करता है तो उसे निलंबन का सामना करना पड़ता है। यह घटना शुक्रवार को बंगलादेश की पारी के 10वें ओवर में हुई, जब तमीम ने अपने विकेट के पीछे कैच की असफल समीक्षा के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया।

तमीम ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और आईसीसी मैच रेफरी नेयमुर रशीद द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है। ऑन फील्ड अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और तनवीर अहमद, टेलीविजन अंपायर गाजी सोहेल और चौथे अधिकारी मसूदुर रहमान ने तमीम के खिलाफ आरोप लगाए थे। लेवल एक के तहत आने वाले इस तरह के उल्लंघनों में न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार है, जबकि अधिकतम दंड मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक जुड़ना है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT