अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ईपीएल से बाहर तमीम इकबाल 3 हफ्तों तक क्रिकेट से रहेंगे दूर
अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ईपीएल से बाहर तमीम इकबाल 3 हफ्तों तक क्रिकेट से रहेंगे दूर Social Media
खेल

अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण ईपीएल से बाहर तमीम इकबाल 3 हफ्तों तक क्रिकेट से होंगे दूर

Author : News Agency

ढाका। बांग्लादेश की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान तमीम इकबाल अपने बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के बाद मौजूदा एवरेस्ट प्रीमियर लीग (ईपीएल) से बाहर हो गए हैं। तमीम गुरुवार नेपाल से ढाका लौटे हैं। यहां वह चोट के उपचार के बाद तीन हफ्तों तक रिहैबिलिएटेशन में रहेंगे। बीसीबी के एक अधिकारी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी है। स्कैन में छोटे से फ्रैक्चर का पता चला है। परिणामस्वरूप वह अब कम से कम तीन हफ्ते के लिए क्रिकेट एक्शन से दूर रहेंगे।

तमीम के लिए यह एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह ईपीएल के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना चाहते थे। उन्होंने टूर्नामेंट में भैरहवा ग्लेडियेटर्स के लिए चार मैचों में क्रमश: 16, 12, 40 और नौ रन बनाए हैं। आगामी टी-20 विश्व कप के लिए खुद को अनुपलब्ध रखने वाले तमीम कीर्तिपुर के त्रिभुवन विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में खेले जा रहे ईपीएल टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले घुटने की चोट से उबरे थे।

इसके अलावा अप्रैल-मई में बंगलादेश के श्रीलंका के दो टेस्ट मैचों के दौरे के दौरान भी उनके दाएं घुटने में चोट लग गई थी, हालांकि बाद में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के साथ-साथ बंगबंधु ढाका प्रीमियर डिवीजन टी-20 लीग में भाग लिया था, लेकिन लीग के एक मैच में चोट लगने के कारण उन्हें टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ना पड़ा, जिसके चलते वह ज़िम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने से चूक गए। ज़िम्बाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करने के बाद तमीम ने टी-20 प्रारूप में न खेलने का फैसला लिया और घर लौटने के बाद एक रिहैबिलिएटेशन शुरू किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT