तमीम इकबाल ने टी20 से लिया सन्यास
तमीम इकबाल ने टी20 से लिया सन्यास Social Media
खेल

तमीम इकबाल ने टी20 से लिया सन्यास

News Agency

गयाना। बांग्लादेश पुरुष क्रिकेट टीम के एकदिवसीय कप्तान और बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। तमीम की कप्तानी में बांग्लादेश ने शनिवार को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्ट इंडीज को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीती है। इस जीत के कुछ समय बाद ही तमीम ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ''मैं आज टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। सभी को धन्यवाद।"

2007 में अपना टी20 पदार्पण करने के बाद, तमीम इस प्रारूप में बांग्लादेश के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 74 मैचों में 24.65 की औसत और 117.47 की स्ट्राइक रेट से 1701 रन बनाए। तमीम ने टी20 विश्व कप 2016 में ओमान के खिलाफ 103* रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय टी20 में बांग्लादेश का एकलौता शतक भी लगाया था।

तमीम ने टी20 से संन्यास लेने का अंदेशा पहले ही दे दिया था। तमीम ने जनवरी 2022 में घोषणा की थी कि वह छह महीने के लिए टी20 क्रिकेट से अस्थायी ब्रेक लेंगे। उन्होंने इससे पहले पिछले साल ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप से अपना नाम स्वेच्छा से वापस ले लिया था, इस उम्मीद में कि अगली पीढ़ी शीर्ष आयोजन में मोर्चा संभालेगी।

33 वर्षीय तमीम ने एकदिवसीय प्रारूप में टाइगर्स का शानदार नेतृत्व किया है। उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में दो प्रसिद्ध जीत सहित पिछली पांच श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की है। दोनों श्रृंखलाओं में तमीम ने टीम के लिये सर्वाधिक रन बनाये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT