महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिए टीम घोषित
महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिए टीम घोषित Social Media
खेल

महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिए टीम घोषित

News Agency

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला टी20 एशिया कप 2022 के लिए टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें हरफनमौला जेमिमा रोड्रिग्स को शामिल किया गया है। रॉड्रिग्स कलाई की चोट के कारण इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा सकी थीं। वह फिलहाल बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में तीन सप्ताह के स्वास्थ्य लाभ से गुजर रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से हारने वाली भारतीय टीम में रोड्रिग्स के अलावा कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इंग्लैंड सीरीज में अंतिम ओवरों में अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाली ऋचा घोष ने प्रथम विकेटकीपर के रूप में टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है। ऋचा के टीम में जगह बनाने के कारण राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत की पहली विकेटकीपर रहीं तानिया भाटिया को सिमरन बहादुर के साथ अतिरिक्त खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है।

इंग्लैंड सीरीज के दौरान पदार्पण करने वाली शीर्ष क्रम की बल्लेबाज किरण प्रभु नवगीरे ने हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है। मेघना सिंह और रेणुका सिंह टीम की दो प्रमुख सीमर हैं, जबकि हरफनमौला पूजा वस्त्राकर तेज गेंदबाजी का तीसरा विकल्प हैं। भारत की स्पिन गेंदबाजी हालांकि काफी विविध है। चयनकर्ताओं ने राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव के रूप में बाएं हाथ के दो स्पिनरों को स्क्वॉड में जगह दी है, जबकि ऑलराउंडर स्नेह राणा और दीप्ति शर्मा दाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी कर सकती हैं।

एशियाई क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि एशिया कप में पहली बार सात टीमें भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा इतिहास में पहली बार, 7 महिला टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में भाग ले रही हैं, यह एशिया की एसोसिएट टीमों के विकास में मदद करेगा। इस टूर्नामेंट में सिर्फ महिलाएं ही भाग लेंगी। अंपायर से लेकर अधिकारी तक हर पद में सिर्फ महिलाएं ही होंगी।

भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, एस मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, किरण नवगीरे।

अतिरिक्त खिलाड़ी : तानिया भाटिया, सिमरन बहादुर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT