हैदराबाद वनडे में धीमी ओवर गति के लिए टीम इंडिया पर जुर्माना
हैदराबाद वनडे में धीमी ओवर गति के लिए टीम इंडिया पर जुर्माना Social Media
खेल

हैदराबाद वनडे में धीमी ओवर गति के लिए टीम इंडिया पर जुर्माना

News Agency

मुबंई। हैदराबाद में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले एक दिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये टीम इंडिया (Team India) पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने भारत को निर्धारित समय सीमा से तीन ओवर कम फेंकने के कारण जुर्माने की यह सजा सुनायी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) (आईसीसी) की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत भारतीय खिलाड़ियों पर यह कार्रवाई की गई है, जिसमें उनके प्रत्येक ओवर के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं समझी गई। मैदानी अंपायर अनिल चौधरी और नितिन मेनन के अलावा तीसरे अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन और चौथे अंपायर जयरामन मदनगोपाल ने धीमी ओवर गति की शिकायत मैच रेफरी से की थी। गौरतलब है कि शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत भारत (Team India) ने तीन मैचों की एक दिवसीय श्रखंला के पहले मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) को आखिरी ओवर में 12 रन से हरा दिया था। सीरीज में 1-0 से बढ़त बना चुका भारत अब न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरा एक दिवसीय मैच (वनडे) शनिवार को रायपुर में खेलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT