सीरीज में बराबरी के लिए उतरेगी टीम इंडिया
सीरीज में बराबरी के लिए उतरेगी टीम इंडिया  Social Media
खेल

सीरीज में बराबरी के लिए उतरेगी टीम इंडिया

News Agency

राजकोट। विशाखापट्टनम में तीसरे टी20 में करो या मरो के मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया शुक्रवार को राजकोट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले चौथे मैच में बढ़े हुए मनोबल और आत्मविश्वास के साथ सीरीज में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेगी। नई दिल्ली और कटक में पहले दो मैचों में आसान हार झेलने वाली भारतीय टीम ने तीसरे मैच में शानदार वापसी कर दक्षिण अफ्रीका को 48 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में खुद को जिन्दा रखा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच भारत को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलना है। टी-20 मुकाबलों में भारत का अब तक इस मैदान पर पलड़ा भारी रहा है। टीम इंडिया ने अब तक यहां तीन टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने दो में जीत हासिल कर ली है। तीनों ही बार भारत ने यहां दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है। भारतीय टीम इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से पिछड़ी हुई है। ऐसे में राजकोट में बेहतर रिकॉर्ड ऋषभ पंत की टीम का मनोबल बढ़ाने का काम करेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका पहली बार इस मैदान पर टी-20 में टकराएंगे। विशाखापट्टनम में जीत के बाद भारत ने अपनी धरती पर सात मैचों में दक्षिण अफ्रीका पर दूसरी जीत हासिल की। उसे पांच मैंचों में हार मिली है। हालांकि, कुल 18 मुकाबलों में भारत का पलड़ा 10 जीत के साथ भारी है, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने आठ मैच जीते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT