Tennis : जोकोविच ने अमेरिकी टेनिस टूर्नामेंटों से नाम वापस लिया
Tennis : जोकोविच ने अमेरिकी टेनिस टूर्नामेंटों से नाम वापस लिया Social Media
खेल

Tennis : जोकोविच ने अमेरिकी टेनिस टूर्नामेंटों से नाम वापस लिया

News Agency, राज एक्सप्रेस

बेलग्रेड। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के नियमों का हवाला देते हुए अमेरिकी टेनिस टूर्नामेंटों इंडियन वेल्स मास्टर्स (बीएनपी परिबास ओपन) और मियामी ओपन से नाम वापस ले लिया है। उनका कहना है कि ये नियम उनके मास्टर्स 1000-स्तरीय टूर्नामेंटों में भाग लेने में असमर्थ होने का कारण हैं।

जोकोविच ने गुरुवार को एक ट्वीट में लिखा, ''मुझे स्वचालित रूप से बीएनपी परिबास ओपन और मियामी ओपन के शेड्यूल में सूचीबद्ध किया गया था, लेकिन मुझे पता था कि यह संभव नहीं होगा कि मैं यात्रा कर सकूंगा। सीडीसी ने पुष्टि की है कि नियम नहीं बदलेंगे, इसलिए मैं अमेरिका में नहीं खेल पाऊंगा। इन शानदार टूर्नामेंटों में खेलने वालों को शुभकामनाएं। जैसा कि अंतरराष्ट्रीय कोरोना नियमों में हमेशा संशोधन किया जा रहा है, मैं यह देखने के लिए इंतजार करना चाहता था कि क्या कुछ बदलेगा।"

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में जोकोविच को ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा कोविड नियमों का उल्लंघन करने के चलते ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने नहीं दिया गया था और ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था। उनके बाहर होने के बाद स्पेन के राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में रूस के डेनियल मेदवेदेव को हराकर अपना 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT