Tennis : जोकोविच ने एटीपी कप 2022 से वापस लिया नाम
Tennis : जोकोविच ने एटीपी कप 2022 से वापस लिया नाम Social Media
खेल

Tennis : जोकोविच ने एटीपी कप 2022 से वापस लिया नाम

News Agency, राज एक्सप्रेस

बेलग्रेड। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने एक जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में शुरू होने वाले एटीपी कप से नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंटों के आयोजकों ने बुधवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा, '' नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच एटीपी कप से हट गए हैं, हालांकि सर्बिया प्रतियोगिता में बना हुआ है और इसका नेतृत्व विश्व के नंबर 33 के खिलाड़ी दुसान लाजोविक करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और डेनिस नोवाक ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की घोषणा की थी। ऐसे में अब ग्रुप बी में ऑस्ट्रिया की जगह फ्रांस ने ले ली है। इसके अलावा रूस के एंड्री रुबलेव, असलान करात्सेव और एवगेनी डोंस्कॉय ने भी एटीपी कप 2022 से नाम वापस ले लिया, जबकि एवगेनी कार्लोवस्की रूसी टीम में शामिल होंगे। अमेरिका के ऑस्टिन क्रेजिसेक भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अगले महीने शुरू हो रहे 16 टीमों वाले इस टूर्नामेंट से अब तक कम से कम सात खिलाड़ी नाम वापस ले चुके हैं।

कतर पुरुष आईटीएफ विश्व टेनिस टूर 2021 में आदिल, साई कार्तिक और ऋषि रेड्डी एकल मुख्य ड्रॉ में :

तीन भारतीय टेनिस खिलाड़ियों तीसरी वरीयता प्राप्त आदिल कल्याणपुर, साई कार्तिक रेड्डी और दूसरी वरीयता प्राप्त ऋषि रेड्डी छठे कतर पुरुष आईटीएफ विश्व टेनिस टूर 2021 के अपने-अपने अंतिम क्वालीफाइंग राउंड में जीत के साथ एकल मुख्य ड्रॉ में पहुंच गए। आदिल और साई कार्तिक ने जहां तीन सेटों के कड़े संघर्ष में क्रमश: सातवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के दुसान राजिक को 7-6 (5), 3-6, 10-3 से और जर्मनी के स्टीवन पोपोविक को 6-3, 3-6, 10-8 से हराया, वहीं ऋषि ने 10वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के जिमी यांग को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से धूल चटाई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT