टेनिस : राफेल नडाल इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में
टेनिस : राफेल नडाल इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में Social Media
खेल

टेनिस : राफेल नडाल इटालियन ओपन के सेमीफाइनल में

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल ने छठी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को शुक्रवार को 6-3, 6-4 से पराजित कर इटालियन ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। नडाल ने पहले सेट में पहले चार गेम जीते और दूसरे गेम में सभी आठ ब्रेक अंक बचाये। वह अब रोम में 10 वें खिताब से दो कदम दूर रह गए हैं।

राफेल नडाल ने दो घंटे में मिली इस जीत से ज्वेरेव से पिछले सप्ताह मेड्रिड ओपन में लगातार सेटों में मिली हार का बदला चुका लिया। 34 वर्षीया राफेल नडाल का अगला मुकाबला रैली ओपेलका से होगा जो अर्जेंटीना के फ्रेडरिको डेलबोनिस को 7-5, 7-6 (2) से हराकर पहली बार मास्टर्स सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

हाथ की चोट के कारण बार्टी ने छोड़ा क्वार्टरफाइनल मुकाबला :

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने हाथ की चोट के कारण अमेरिका की कोको गॉफ के खिलाफ इटालियन ओपन का क्वार्टरफाइनल मुकाबला अधूरा छोड़ दिया जिससे फ्रेंच ओपन में उनकी भागीदारी पर भी सवाल उठ गया है। 2019 की फ्रेंच ओपन विजेता गॉफ के खिलाफ जब फीजियो को बुलाया और उनकी दायीं बाजू को कम्प्रेशन स्लीव से कवर किया गया तब वह मुकाबले में 6-4 2-1 से आगे थीं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के मुकाबले से हटते ही गॉफ ने सेमीफाइनल में जगह बना ली। एश्ले बार्टी ने 2020 का क्ले कोर्ट सत्र कोरोना के कारण नहीं खेला था लेकिन इस सत्र में उन्होंने मजबूत वापसी करते हुए स्टटगार्ट में खिताब जीता और पिछले सप्ताह मेड्रिड में उपविजेता रहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT