टेनिस : रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से वापस लिया नाम
टेनिस : रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से वापस लिया नाम Social Media
खेल

टेनिस : रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से वापस लिया नाम

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर फ्रेंच ओपन के प्री क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने के बाद भी इस प्रतियोगिता से हट गए हैं। 39 साल के फेडरर ने 59वीं रैंकिंग के जर्मनी के डोमिनिक कोपफर को एक कड़े मुकाबले में 7-6 (5), 6-7 (3), 7-6 (4), 7-5 से शिकस्त दी। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने तीन घंटे और 39 मिनट तक चले मुकाबले में कोपफर को मात दी। प्री क्वॉर्टर फाइनल में अब फेडरर का सामना नौवीं सीड मैटियो बेरेटिनी से होना था।

फ्रेंच टेनिस महासंघ द्वारा जारी बयान में 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने कहा, घुटने की दो सर्जरी और एक साल से ज्यादा के रिहैबिलिटेशन के बाद यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपने शरीर की जरूरतों को देखूं और सुनिश्चित करूं कि मैं उबरने की प्रक्रिया के दौरान खुद को ज्यादा तेजी से आगे नहीं बढ़ाऊं। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मैंने तीन मैच खेल लिए। कोर्ट पर वापसी करने से बेहतर अहसास कुछ नहीं है।

फेडरर आठ अगस्त को 40 वर्ष के हो जायेंगे और वह 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे। उस टूर्नामेंट के तुरंत बाद उन्हें अपने दायें घुटने की दो सर्जरी करानी पड़ी। वर्ष 2009 में फ्रेंच ओपन में खिताब जीतने वाले फेडरर ने क्ले कोर्ट स्लैम के लिए पेरिस पहुंचने से पहले इस सत्र में केवल तीन मैच खेले थे। फेडरर ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि वह इस बार खुद को फ्रेंच ओपन खिताब की दावेदारी के लिए तैयार नहीं देख रहे है, बल्कि उनकी निगाहें ग्रास कोर्ट मेजर विम्बलडन पर लगी हैं जिसमें वह रिकॉर्ड आठ बार खिताब जीत चुके हैं जो ऑल इंग्लैंड क्लब में 28 जून से शुरू होगा।

आठवीं वरीयता प्राप्त फेडरर को आज सोमवार को चौथे दौर के मैच में नौंवे वरीय माटियो बेरेटिनी से भिड़ना था जिसके विजेता का सामना नंबर एक नोवाक जोकोविच और गैर वरीय लोरेंजो मुसेटी के बीच क्वॉर्टरफाइनल के विजेता से होगा। टूर्नामेंट के निदेशक गॉय फोरगेट ने बयान में कहा, रोलां गैरां टूर्नामेंट रोजर फेडरर के हटने से निराश है जिन्होंने बीती रात मुकाबले में कड़ा जज्बा दिखाया। हम सभी रोजर को पेरिस में खेलते हुए देखकर खुश थे। हम उन्हें बचे हुए सत्र के लिए शुभकामनायें देते हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT