टेनिस : वीनस विलियम्स हारकर बाहर, बार्टी, ज्वेरेव, मरे तीसरे दौर में
टेनिस : वीनस विलियम्स हारकर बाहर, बार्टी, ज्वेरेव, मरे तीसरे दौर में Social Media
खेल

टेनिस : वीनस विलियम्स हारकर बाहर, बार्टी, ज्वेरेव, मरे तीसरे दौर में

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव, पूर्व नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बना ली जबकि महिलाओं में पूर्व नंबर एक अमेरिका की वीनस विलियम्स 16 साल के लम्बे अंतराल के बाद दूसरे दौर में बाहर हो गयीं।

शीर्ष वरीयता प्राप्त बार्टी ने गुरूवार को एना ब्लिंकोवा को डेढ़ घंटे में 6-4,6-3 से पराजित किया और अब तीसरे दौर में उनका मुकाबला चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा से होगा। बार्टी लगातार तीसरी बार इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंची हैं। बार्टी 2018 में तीसरे दौर और 2019 में चौथे दौर तक पहुंची थीं जबकि 2020 में यह टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ था। ज्वेरेव ने सैंडग्रेन को एक घंटे 45 मिनट में 7-5, 6-2, 6-3 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनायी जबकि वाइल्ड कार्ड मरे ने तीन घंटे 51 मिनट में ओटी को 6-3, 4-6,4-6,6-4, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला 10वीं सीड कनाडा के डेनिस शापोवालोव से होगा।

शापोवालोव को पाब्लो इंदूजार से वाकओवर मिला था। पाब्लो पसलियों में चोट के कारण मैच से हट गए। पुरुषों में दूसरी सीड डेनिल मेदवेदेव स्पेन के 18 वर्षीय खिलाड़ी कार्लोस अलकराज को एक घंटे 3 मिनट में 6-4, 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गए। उधर महिला वर्ग के एक उलटफेर में पांच बार यहां चैंपियन रह चुकी वीनस का सफर दूसरे दौर में ही थम गया। वीनस को ट्यूनीशिया की ओंस जबौर ने आसानी से 7-5, 6-0 से शिकस्त देकर पहली बार तीसरे दौर में जगह बना ली।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT