Team India, टेस्ट मैच
Team India, टेस्ट मैच Social Media
खेल

Test Series 2019 :दक्षिण अफ्रीकी मध्यक्रम का पलटवार, जानिए दिनभर का लेखा-जोखा

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने मध्यक्रम में शानदार वापसी दिखाई है, जहां लग रहा था की टीम जल्दी सिमट जाएगी उसके उलट टीम ने सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए भारत को टक्कर दी है, फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थिति में भले ही ना हो पर टीम ने ये दिखा दिया है की वो किसी भी परिस्थिति में वापसी करने का दमख़म रखती है।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए शानदार पारी खेली उन्होंने 160 रन बनाये और अपनी टीम को अच्छी स्थिति तक ले जाने में मदद की उनके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी शानदार अर्धशतक लगते हुए 55 रन बनाये और विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने जबरजस्त 111 रनों की बदौलत फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका 385/8 पर जमा हुआ है। आपको बता दे कि, डि कॉक-एल्गर ने छठे विकेट के लिए 164 रनों शानदार साझेदारी भी की है, इसका ही नतीजा है की वो अभी इस पायदान पर हैं।

South Africa

भारतीय गेंदबाजों में अश्विन को मिले पांच विकेट

भारत की गेंदबाजी आज के दिन कोई खास रंग न दिखा सकी भारत की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन ही थे, जिन्होंने आज बढ़िया गेंदबाजी का जोहर दिखा कर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान किया, साथ ही उन्होंने 5 विकेट भी झटके, बाकि गेंदबाजों की बात करें तो रविंद्र जडेजा ने 2 और इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया।

कल का दिन होगा अहम

अभी तक तो दोनों टीम ने अच्छा खेल दिखाया है जबकि भारत ने अपना पलड़ा हर किसी मुद्दे में भारी ही रखा है, जिसको देखते हुए चौथा दिन खासा रोमांचक साबित हो सकता है अगर कल जल्द ही दक्षिण अफ्रीका टीम सिमट जाती है, तो भारत को एक बड़ी बढ़त के साथ मेहमान को लक्ष्य देना होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने हो न हो गज़ब का संयम पेश किया है, अकसर देखा जाता है की भारत की फिरकी के आगे सभी टीम अपने घुटने टेक देती हैं पर, आज ऐसा नहीं हुआ दक्षिण अफ्रीका टीम ने स्कोर में भले ही बढ़त हासिल न की हो पर उनकी टीम गहरा बल्लेबाजी हुनर दिखाने में सक्षम साबित हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT