सेना ने चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को सीधी भर्ती में हवलदार बनाया
सेना ने चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को सीधी भर्ती में हवलदार बनाया Social Media
खेल

सेना ने चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को सीधी भर्ती में हवलदार बनाया

News Agency

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने मिशन ओलंपिक कार्यक्रम के तहत चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को कोर ऑफ मिलिट्री पुलिस में सीधी भर्ती के जरिये हवलदार के रूप में नियुक्ति की है। सेना ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर यह कहा कि वह ‘नारी शक्ति’ को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सशस्त्र सुरक्षा बलों के प्रयासों को प्रमुखता से प्रोत्साहन दे रही है। जिन चार मेधावी महिला खिलाड़ियों को सीधे भर्ती किया गया है उनमें रिक्रूट हवलदार साक्षी (मुक्केबाजी), रिक्रूट हवलदार अरुंधती चौधरी (मुक्केबाजी), रिक्रूट हवलदार भटेरी (कुश्ती) और रिक्रूट हवलदार प्रियंका (कुश्ती) शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने मुक्केबाजी एवं कुश्ती के खेल में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के महिला वर्ग में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व करते हुए इतिहास रचा है। इन खिलाड़ियों ने छठी विशिष्ट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 (19 से 26 दिसंबर 2022) तथा विशाखापत्तनम में सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप (21 से 23 दिसंबर 2022) में हिस्सा लिया है।

सेना में खिलाड़ियों को बढ़ावा देने तथा उनको आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने की लंबी तथा शानदार परंपरा रही है और सेना ‘मिशन ओलंपिक’ नाम से एक कार्यक्रम भी चला रही है। इससे पहले 400 मीटर एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी सुमी और मुक्केबाजी में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन लैम्बोरिया को भी सेना में भर्ती किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT