इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का क्वारंटाइन शुरू
इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का क्वारंटाइन शुरू Social Media
खेल

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का क्वारंटाइन शुरू

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम की यहां शुक्रवार को अनिवार्य क्वारंटाइन अवधि शुरू हो गई है। मुंबई और उसके आसपास रहने वाले खिलाड़ियों को छोड़ कर टेस्ट टीम के अन्य सभी सदस्य क्वारंटीन में चले गए हैं।

वहीं पहले से ही मुंबई में रह रहे सदस्य 24 मई को क्वारंटीन में आएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से देश के विभिन्न हिस्सों से खिलाड़ियों को चार्टर उड़ानों से मुंबई लाया गया है। सभी खिलाड़ी अब 12 दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे और दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। रवाना होने से पहले टीम के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।

वहीं न्यूजीलैंड टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच गयी है। न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। ऐसे में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का मतलब है कि न्यूजीलैंड 20 दिनों के अंतराल में तीन टेस्ट खेलेगा। न्यूजीलैंड अपने दौरे की शुरुआत दो जून से लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट से पहले 26 मई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच से करेगा। 18 जून से साउथम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दूसरा टेस्ट 10 जून से एजबस्टन में खेला जाएगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच उच्च स्तरीय मुकाबला होने की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। दोनों ही टीमें बराबरी की दिखती हैं। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT