दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसले के लिए काफी समय है : गांगुली
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसले के लिए काफी समय है : गांगुली Social Media
खेल

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसले के लिए काफी समय है : गांगुली

Author : News Agency

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए ओमिक्रोन वैरिएंट के संक्रमण के जोखिम के बीच भारत के दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे के फिलहाल तय समयानुसार होने की बात कही है। गांगुली ने दिए एक बयान में कहा, '' यह दौरा अभी टला नहीं है। हमारे पास फैसला लेने के लिए काफी समय है। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका का दौरा तय समयानुसार ही होगा। कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने से जो स्थिति पैदा हुई है, उस पर हम पैनी नजर बनाए हुए हैं। अभी जो स्थिति बनी हुई है, उसके हिसाब से दौरा होने की पूरी संभावना है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से होना है। हम इस पर विचार करेंगे।"

उधर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई अभी इस दौरे के लिए केंद्र सरकार की ओर से अनुमति का इंतजार कर रहा है। इसके बाद ही फैसला होगा कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका जाएगी या नहीं। साथ ही इस दौरे को रिशेड्यूल किए जाने की भी जानकारी है। टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनों सीरीज के कुछ मैच कम किए जा सकते हैं।

समझा जाता है कि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की बीसीसीआई के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है और उन्हें भरोसा है कि भारत का दौरा योजना के मुताबिक होगा। सीएसए के कार्यकारी सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने इस बारे में एक बयान में कहा था, '' हमारी बीसीसीआई के साथ बातचीत चल रही है और भारतीय टीम यहां आने के लिए उत्सुक है। हमारी सरकार हमारी मदद करना चाहती है और हम अपने भारतीय समकक्षों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सब कुछ पटरी पर है। हमने दो बायो बबल बनाने की तैयारी की है। हमने इंग्लैंड दौरे से बहुत कुछ सीखा है। जब हम इस दौरे की तैयारी तर रहे थे तो हमने मैचों की संख्या को देखते हुए गोटंग और केप टाउन के लिए तैयारी की है। प्लान यही है कि जोहानसबर्ग से केपटाउन तक चार्टर फ्लाइट का इंतजाम होगा। इस नए कोरोना वैरियंट के आने से पहले भी यही प्लान था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT