आर्चर को उतारने की कोई जल्दबाजी नहीं होगी : संगकारा
आर्चर को उतारने की कोई जल्दबाजी नहीं होगी : संगकारा Social Media
खेल

आर्चर को उतारने की कोई जल्दबाजी नहीं होगी : संगकारा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राजस्थान रॉयल्स के टीम निदेशक कुमार संगकारा ने स्पष्ट किया है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को केवल उनकी आईपीएल प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए उन्हें मैदान में उतारने के लिए कोई जल्दबाजी नहीं की जायेगी।

संगकारा ने आज किंग्स पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व कहा कि राजस्थान की टीम आर्चर की फिटनेस पर पूरी दीर्घकालीन गंभीरता से विचार करेगी, उन्हें केवल उनकी आईपीएल प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए मैदान पर उतारने की कोई जल्दबाजी नहीं करेगी।

आर्चर के हाथ में जनवरी में होव में अपने घर में अपने फिश टैंक की सफाई करते हुए हाथ में शीशा धंस गया था और शीशे के उस टुकड़े को निकालने के लिए उनके हाथ की हाल में सर्जरी की गयी थी। उनके आईपीएल में खेलने का फैसला इस सप्ताह बाद में लिया जाएगा।

संगकारा ने कहा,''यह मुश्किल फैसला था। नीलामी में जाते समय उनकी चोट फिर से उभर आयी थी लेकिन वह इंग्लैंड के लिए बढ़िया खेल रहे थे इसलिए उनके आईपीएल में शुरुआत से खेलने और उनकी विशेषज्ञों द्वारा देखभाल किये जाने की संभावनाएं काफी प्रबल थीं लेकिन हमने आपात योजनाएं बना रखी थीं और कोई जोखिम नहीं उठाया जाना था।

उन्होंने कहा,''हम निश्चित रूप से उम्मीद कर रहे हैं कि वह आईपीएल में किसी भी समय खेलने के लिए उपलब्ध हों। उनका शुरुआत में न होना हमारे लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि हमारी काफी योजनाएं उनकी उपलब्धता पर निर्भर थीं और ऐसी चोट की चिंता किसी भी टीम को प्रभावित कर सकती है खास तौर पर जोफ्रा के स्तर को देखते हुए।

संगकारा ने कहा ,''लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है की जोफ्रा फिट रहे न केवल आईपीएल के लिए बल्कि अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के लिए। उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर शेप में होना चाहिए और जब वह यहां आएंगे तो हमें देखना होगा कि उनका आकलन कैसे होता है।''

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT