पूरे आईपीएल में नहीं होंगे दर्शक : सौरभ गांगुली
पूरे आईपीएल में नहीं होंगे दर्शक : सौरभ गांगुली Social Media
खेल

पूरे आईपीएल में नहीं होंगे दर्शक : सौरभ गांगुली

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गत रविवार को आईपीएल का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा था कि टूर्नामेंट के बाद के चरण में दर्शकों को प्रवेश देने पर विचार किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली का कहना है कि पूरे आईपीएल में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

गांगुली ने इंडिया टुडे से कहा,''आईपीएल के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमित देने से इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए संभावित खतरा हो सकता है।''आईपीएल का 14वां सत्र देश के छह शहरों में खेला जाएगा। हालांकि बीसीसीआई ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेन्नई और अहमदाबाद में खेले गए आखिरी तीन टेस्ट मैचों में 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी थी, लेकिन गांगुली का मानना है कि टेस्ट मैच और आईपीएल की मेजबानी में बड़ा अंतर है।

गांगुली ने कहा,''यदि आप दर्शकों को अनुमति देंगे तो टीमें मैदान में खेल रही होंगी और बाहर अभ्यास भी कर रही होंगी। कई स्टेडियमों में अभ्यास पिचें स्टेडियम से बाहर भी हैं और टीमें वहां अभ्यास करती हैं, क्योंकि उन्हें रोजाना खेलना होता है। दर्शकों को अनुमति देने से यह संभावना हो सकती है कि वे अभ्यास कर रही टीमों के नजदीक आ सकते हैं, जिससे खतरा बढ़ जाता है।''

आईपीएल का 13वां सत्र पिछले साल सितंबर से नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में दर्शकों के बिना खेला गया था। बीसीसीआई को इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है और वह चाहता है कि आईपीएल बिना किसी परेशानी के साफ-सुथरा गुजर जाए, ताकि विश्व कप की मेजबानी को कोई खतरा न हो। भारत में आयोजित आईपीएल पर क्रिकेट की विश्व संस्था आईसीसी की भी नजरें रहेंगी। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 का कार्यक्रम बनाते हुए यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि आठ टीमों के इस टूर्नामेंट में सभी टीमें केवल तीन बार यात्रा करें।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT