सड़क हादसे के बाद मैदान पर वापसी कर चुके हैं ये क्रिकेटर्स
सड़क हादसे के बाद मैदान पर वापसी कर चुके हैं ये क्रिकेटर्स Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल होने के बावजूद मैदान पर वापसी कर चुके हैं ये क्रिकेटर्स

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। बीते दिनों भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक भीषण सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हादसे के बाद पंत को देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। पंत के एक्सीडेंट के बाद फैंस उनकी वापसी को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में आज हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने रोड एक्सीडेंट में घायल होने के बाद मैदान में वापसी की।

मोहम्मद शमी :

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी साल 2018 में देहरादून से दिल्ली लौटते समय एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे। इस हादसे में उनकी दाहिनी आंख के ऊपर टांके भी लगे थे। हालांकि चोट से ठीक होने के बाद उन्होंने मैदान पर वापसी की।

मोहम्मद शमी

कौशल लोकुराच्ची :

श्रीलंकन क्रिकेट टीम के स्पिनर कौशल लोकुराच्ची का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के कुछ महीनों बाद ही एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनके कंधे में चोट आई थी। इस घटना में एक महिला की मौत हो जाने के चलते श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड भी कर दिया था। हालांकि इसके बावजूद कौशल ने मैदान पर वापसी की और साल 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला।

कौशल लोकुराच्ची

साईराज बहुतुले :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी साईराज बहुतुले भी मुंबई में एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए थे। एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि इस हादसे में उनके एक दोस्त की मौत हो गई थी, जबकि साईराज के पैर में रॉड अटैच करना पड़ा था। हालांकि इसके बावजूद साईराज बहुतुले ने ना सिर्फ मैदान पर वापसी की बल्कि भारतीय टीम में भी जगह बनाई।

साईराज बहुतुले

मंसूर अली खान पटौदी :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने भी कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट के मैदान पर दमदार वापसी की थी। दरअसल 20 साल की उम्र में हुए एक सड़क हादसे में उनकी दाईं आंख खराब हो गई थी।

मंसूर अली खान पटौदी

सुनील गावस्कर :

भारतीय क्रिकेट टीम के महान खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर भी साल 2014 में एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे। हालांकि सुनील गावस्कर भले ही सालों पहले संन्यास ले चुके है, लेकिन इस हादसे के बाद भी वह अक्सर अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान कमेंट्री करते हुए नजर आ जाते हैं।

सुनील गावस्कर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT