इन क्रिकेटर्स ने दी सौरव गांगुली को 50वें जन्मदिन बधाई
इन क्रिकेटर्स ने दी सौरव गांगुली को 50वें जन्मदिन बधाई Social Media
खेल

इन क्रिकेटर्स ने दी सौरव गांगुली को 50वें जन्मदिन की बधाई

News Agency

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को अपना 50वां जन्मदिन मनाया। कोलकाता के प्रिंस ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 1992 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ गाबा में की थी। उन्होंने 1996 में अपना पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला, जहां उन्होंने 131 रन की शतकीय पारी खेलकर लॉर्ड्स के ऑनर्स बोर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

1972 में जन्मे गांगुली ने अपने 17 साल के क्रिकेट करियर में 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने दोनों प्रारूपों में कुल 18,575 रन बनाये और 38 शतक भी ठोके। गांगुली को उनकी दमदार बल्लेबाजी के अलावा दिलेर कप्तानी के लिये भी जाना जाता है।

गांगुली को आधुनिक भारतीय टीम को आकार देने का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने 195 मैचों में भारत की कप्तानी की, जिसमें से 97 में टीम ने जीत दर्ज की। गांगुली ने अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष का पद संभाला था। गांगुली को जन्मदिन की बधाई देते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कहा, जन्मदिन मुबारक दादा। आप एक बेहतरीन दोस्त, एक दमदार कप्तान और एक ऐसे वरिष्ठ रहे हैं जिससे हर युवा खिलाड़ी सीखना चाहेगा।

शिखर धवन ने ट्वीट किया, जन्मदिन की ढेरों बधाई दादा। आपके अच्छे स्वास्थ और अनंत खुशियों से भरे जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं। भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा, एक महान खिलाड़ी, बेहतरीन नेता, बीसीसीआई अध्यक्ष और मेरे कप्तान। जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं दादा, आपका आने वाला साल मंगलमय हो। आपके साथ हमेशा प्यार।

नैटवेस्ट सीरीज 2002 के यादगार फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, एक बेहतरीन बल्लेबाज से लेकर एक बेहतरीन कप्तान तक और अब पूरे भारतीय क्रिकेट का नेतृत्व कर रहे हैं, मेरे पसंदीदा कप्तान मेंटर को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भारतीय टेस्ट टीम के शीर्ष खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट किया, एक महान नेता को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपके विशेष दिन पर आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT