टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रिटायर हो सकते है ये खिलाड़ी
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रिटायर हो सकते है ये खिलाड़ी Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

दिनेश कार्तिक सहित इन दिग्गजों के लिए आखिरी साबित होगा यह टी-20 वर्ल्ड कप

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। क्रिकेट के प्रशंसक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर से क्वालिफायर मुकाबलों के साथ होगी, जबकि सुपर-12 के मैच 22 अक्टूबर से होंगे। ऐसे में क्रिकेट फैन्स अपने पसंदीदा खिलाड़ी को टी-20 विश्व कप में धमाल मचाते हुए देखने के लिए तैयार हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका यह आखिरी टी-20 विश्व कप होगा। ऐसे में फैन्स को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी अपने आखिरी टी-20 विश्व कप को यादगार बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि अगला विश्व कप साल 2024 में होगा, जबकि कुछ खिलाड़ी उम्र के उस पड़ाव पर पहुंच चुके हैं कि 2 साल बाद वह शायद ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर आएं। तो चलिए जानते हैं उन पांच दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में, जो हमें आखिरी बार टी-20 विश्व कप खेलते नजर आएंगे।

मोहम्मद नबी :

अफगानिस्तान टीम के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी कुछ महीनों बाद 38 साल के हो जाएंगे। ऐसे में यह टी-20 विश्व कप मोहम्मद नबी का आखिरी टी-20 विश्व कप होगा और वे चाहेंगे कि इस टूर्नामेंट में वह शानदार प्रदर्शन करें।

मोहम्मद नबी

दिनेश कार्तिक :

अपने शानदार प्रदर्शन के कारण लंबे समय बाद टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक 37 के हो चुके हैं। उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। ऐसे में यह विश्व कप दिनेश कार्तिक का आखिरी टी-20 विश्व कप हो सकता है।

दिनेश कार्तिक

एरोन फिंच :

अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को पिछला टी-20 विश्व कप जिताने वाले ऑस्ट्रलियाई कप्तान एरोन फिंच की उम्र भी 36 साल की हो चुकी है। ऐसे में वे चाहेंगे कि अपने इस आखिरी टी-20 विश्व कप में भी टीम को विजेता बनाए।

एरोन फिंच

अश्विन :

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर अश्विन 36 साल के हो गए हैं। ऐसे में अश्विन भी हमें आखिरी बार टी-20 विश्व कप खेलते नजर आएंगे। वह टेस्ट और वनडे पर फोकस करने के लिए इस विश्व कप के बाद टी-20 क्रिकेट को अलविदा भी कह सकते हैं।

अश्विन

शाकिब अल हसन :

इस विश्व कप में खेलने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के अलावा शाकिब अल हसन ही ऐसे एक मात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अब तक खेले गए सभी टी-20 विश्वकप में हिस्सा लिया है। मौजूदा टी20 विश्व कप शाकिब अल हसन का आठवां टी20 विश्व कप होगा। ऐसे में 35 वर्षीय शाकिब को उनके फैन्स शायद ही अगले टी20 विश्व कप में खेलते हुए देख पाएं।

शाकिब अल हसन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT