आस्ट्रेलिया के तीन अहम खिलाड़ी भारत दौरे से बाहर
आस्ट्रेलिया के तीन अहम खिलाड़ी भारत दौरे से बाहर Social Media
खेल

आस्ट्रेलिया के तीन अहम खिलाड़ी भारत दौरे से बाहर

News Agency

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया ने अपने तीन चोटिल दिग्गज खिलाड़ियो को अगले महीने होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुये भारत दौरे से बाहर रखा है। अनुभवी मिचेल स्टार्क घुटने की समस्या से जूझ रहे है, जबकि हरफनमौला मिचेल मार्श एड़ी और मार्कस स्टोइनिस मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 20 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। तीनों दिग्गज खिलाड़ियो के 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 विश्वकप के पहले मुकाबले तक फिट होने की उम्मीद है।

आस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय दल में तेज गेंदबाज नाथन एलीस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को जगह दी है। टीम अगले हफ्ते भारत के लिये उड़ान भरेगी। स्टोइनिस के तौर पर टीम को हुये नुकसान की भरपाई युवा टिम डेविड करेंगे, जिनका यह पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला होगा वहीं मार्श की जगह अनुभवी स्टीव स्मिथ पर प्रबंधन ने एक बार फिर भरोसा जताया है। अनुभवी डेविड वार्नर को भी इस दौरे में विश्राम दिया गया है।

आस्ट्रेलिया इस दौरे में भारत के खिलाफ अपना पहला टी-20 मुकाबला मोहाली में 20 सितंबर को खेलेगी, जबकि उसका दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में होगा। दौरे के तीसरे और अंतिम मैच में टीम हैदराबाद में 25 सितंबर को मेजबान टीम से भिड़ेगी। आस्ट्रेलियाई टीम में एरन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन,डेनियन सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT