टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाई
टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाई Social Media
खेल

टिम डेविड ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाई

News Agency

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सितंबर में होने वाले भारत दौरे और अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये 15 सदस्यीय दल की घोषणा की, जिसमें बहुचर्चित टिम डेविड को शामिल किया गया है। संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल हुए टी20 विश्व कप की विजेता ऑस्ट्रेलिया ने घर में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिये लेग-स्पिनर मिचेल स्वेपसन के अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किए गए है।

लेग-स्पिनर स्वेपसन की जगह डेविड को टीम में शामिल किया गया है, जो फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण आकर्षण के पात्र बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर की संयुक्त राष्ट्रीयता रखने वाले टिम डेविड सिंगापुर के लिये 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके हैं, और अब वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से पदार्पण करने के लिये तैयार हैं।

डेविड ने पिछले दो सालों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में 86 टी20 मैच खेलते हुए 168.40 की स्ट्राइक रेट से 1,874 रन बनाये हैं। आंकड़े बताते हैं कि डेविड औसतन हर 4.5 गेंदों पर एक चौका या छक्का जड़ते हैं, और 16 से 20 ओवर के बीच उनका स्ट्राइक रेट 204.8 का हो जाता है। इसी बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भारत दौरे के लिये आराम दिया जाएगा। उनकी जगह कैमरून ग्रीन टीम के साथ भारत का सफर करेंगे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श को चोटिल होने के बावजूद टी20 विश्व कप के लिये टीम में रखा गया है। साथ ही, बोर्ड ने खराब फॉर्म के बावजूद कप्तानी के लिये आरोन फिंच पर भरोसा बरकरार रखा है। ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप अभियान 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम : आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, , जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जैम्पा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT