Tokyo Olympics : कांस्य पदक के मुकाबले में हारे जोकोविच
Tokyo Olympics : कांस्य पदक के मुकाबले में हारे जोकोविच Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

Tokyo Olympics : कांस्य पदक के मुकाबले में हारे जोकोविच

Author : News Agency

टोक्यो। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को टोक्यो ओलम्पिक के टेनिस मुकाबलों में कांस्य पदक मैच में स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता से तीन सेटों के कड़े संघर्ष में शनिवार को हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला वर्ग का कांस्य पदक एलेना स्वितोलिना ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए एलेना रिबाकिना को हराकर जीत लिया।

इस साल ऑस्ट्रेलियन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन के रूप में तीन ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुके जोकोविच गोल्डन ग्रैंड स्लेम के इरादे से टोक्यो में उतरे थे लेकिन उन्हें कोई पदक हासिल नहीं हुआ। जोकोविच को कारेनो बुस्ता के हाथों दो घंटे 47 मिनट में 4-6, 7-6, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। बुस्ता को इस जीत के साथ टोक्यो में तीसरा स्थान और कांस्य पदक हासिल हुआ।

इस बीच एश्ले बार्टी और जान पियर्स की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को जोकोविच और नीना स्टोजानोविच से वाक ओवर मिल जाने से मिश्रित युगल का कांस्य पदक मिल गया। महिला एकल वर्ग का कांस्य पदक स्वितोलिना ने रिबाकिना को 1-6, 7-6(5), 6-4 से हराकर जीत लिया।

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में हार कर पदक लाने में असफल :

भारतीय मुक्केबाज पूजा रानी यहां शनिवार को महिला मिडलवेट (75 किग्रा वर्ग) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की लि कियान से हारने के बाद अपने ओलंपिक पदार्पण में भारत के लिए पदक लाने में असफल रहीं। इस एकतरफा मुकाबले में चीनी मुक्केबाज ने भारत की पूजा रानी को 5-0 से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। लि कियान तीनों राउंड में भारतीय मुक्केबाज पर हावी रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT