तिलक वर्मा को एशिया कप खिलाना साहसी फैसला : टॉम मूडी
तिलक वर्मा को एशिया कप खिलाना साहसी फैसला : टॉम मूडी Social Media
खेल

तिलक वर्मा को एशिया कप खिलाना साहसी फैसला : टॉम मूडी

News Agency

हाइलाइट्स :

  • बीसीसीआई ने 50 ओवर के एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।

  • विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है।

  • तिलक वर्मा को भी 17 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है, जबकि संजू सैमसन को अतिरिक्त बल्लेबाज़ के रूप में चुना गया है।

  • टॉम मूडी ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम में तिलक वर्मा को शामिल करने के फैसले को "साहसी और समझदार" क़रार दिया है।

नई दिल्ली। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम में युवा वामहस्त बल्लेबाज तिलक वर्मा को शामिल करने के फैसले को "साहसी और समझदार" क़रार दिया है। मूडी ने सोमवार को स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, "मुझे लगता है कि यह एक अद्भुत चयन है। मैं इसे बहादुर कहूंगा, लेकिन साथ ही मैं इसे समझदारी भी कहूंगा। वह (तिलक) साफ तौर पर एक उभरता हुआ खिलाड़ी है। उसके पास न केवल कौशल है बल्कि जबरदस्त मानसिक मज़बूती भी है और वह लगातार उसे दिखा रहा है। हमने शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की अहमियत के बारे में बात की है, इसलिए उसका पांचवें या छठे नंबर पर आना भारत के लिये मूल्यवान होगा, खासकर स्पिन के खिलाफ संतुलन बनाये रखने के लिये।"

इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने मूडी की बात से सहमति जताते हुए कहा कि भारत को मध्यक्रम में एक ऐसे बल्लेबाज की ज़रूरत है जो प्रभावी पारियां खेल सके। मांजरेकर ने कहा, "उनके घरेलू करियर को देखिये, उनके पास भारत के लिये बुलावे के लायक आंकड़े हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में उनमें कमजोरी ढूंढ़ना मुश्किल है। जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर कुछ प्रभावशाली, गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों की जरूरत है। भारतीय क्रिकेट में नंबर एक, दो और तीन के लिये जबरदस्त भीड़ है। आइए इन नंबर चार, पांच, छह के बल्लेबाजों को मौका दें।''

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एशिया कप के लिये 17-सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें तिलक को जगह दी गयी है। तिलक भारत के लिये सात टी20 खेल चुके हैं, हालांकि उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में अभी पदार्पण नहीं किया है। एशिया कप टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया गया, जो क्रमशः जांघ और कमर की सर्जरी करवाकर बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुज़र रहे थे।

मूडी ने राहुल और अय्यर की वापसी पर कहा, "केएल राहुल और अय्यर को हरी झंंडी मिलना अच्छा संकेत है। पिछले कुछ हफ्तों में यह चर्चा का विषय रहा है। दोनों ही अच्छे खिलाड़ी हैं और मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT