टोयोटा ओलम्पिक से सम्बंधित टीवी विज्ञापन नहीं चलाएगा
टोयोटा ओलम्पिक से सम्बंधित टीवी विज्ञापन नहीं चलाएगा Social Media
खेल

टोयोटा ओलम्पिक से सम्बंधित टीवी विज्ञापन नहीं चलाएगा

Author : News Agency

टोक्यो। टोक्यो 2020 का प्रायोजक टोयोटा ओलम्पिक को लेकर लोगों के निराशाजनक रवैये को देखते हुए ओलम्पिक से सम्बंधित टीवी विज्ञापन नहीं चलाएगा। दो तिहाई जापानी इस बात पर संदेह जता रहे हैं कि आयोजक कोविड 19 महामारी के दौरान खेलों को सुरक्षित रख पाएंगे। स्थानीय मीडिया सर्वेक्षण में यह बात कही गयी है।

टोयोटा मोटर कॉर्प के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एकियो टोयोडा और अन्य एग्जिक्यूटिव्स उद्घाटन समारोह में भी शामिल नहीं होंगे। टोयोटा ने सोमवार को कहा ,''यह सही है कि टोयोडा उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे और यह फैसला दर्शकों के न होने सहित कई कारणों को देखते हुए लिया गया है।'' टोयोटा की प्रवक्ता ने कहा,''हम जापान में इन खेलों से सम्बंधित कोई भी विज्ञापन नहीं चलाएंगे।''

जापान की लगभग 60 कंपनियों ने स्थगित हुए लेकिन 23 जुलाई से शुरू होने जा रहे ओलम्पिक के प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिए तीन अरब डॉलर से ज्यादा का भुगतान किया है लेकिन वे अब असमंहस में हैं कि वे अपने ब्रांड को उस इवेंट के साथ जोड़े या नहीं जो अब तक जनता का समर्थन तक हासिल नहीं कर पाया है। टोक्यो में उद्घाटन समारोह शुरू होने में में मात्र चार दिन का समय रह गया है और असाही समाचारपत्र के 68 फीसदी पाठकों ने ओलम्पिक आयोजकों की कोरोना पर नियंत्रण पाने की क्षमता पर संदेह जताया है जबकि 55 फीसदी का कहना है कि वे खेलों को आयोजित किये होने का ही विरोध करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT