फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल
फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल Social Media
खेल

फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल

News Agency

दुबई। त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स ने ग्लोबल चेस लीग में अपने विजय अभियान को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को गंगेस ग्रैंडमास्टर्स को 11-6 से हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई। दिन के दूसरे मैच में, एसजी अल्पाइन वॉरियर्स को चिंगारी गल्फ टाइटंस के हाथों 7-8 की करीबी हार का सामना करना पड़ा। यह मैच त्रिवेणी कांटिनेंटल के लिए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका था, जबकि हारने पर वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाते। दूसरी ओर, गंगेस मात्र ड्रॉ हासिल कर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच सकती थी।

त्रिवेणी के कप्तान लेवोन एरोनियन ने गंगेस के विश्वनाथन आनंद के खिलाफ भरपूर आक्रामकता दिखाई। कारो-कान डिफेंस से शुरू करने वाले पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद ने हालांकि अपने घोड़े और हाथी की मदद से लगातार ड्रॉ देकर यह मुकाबला ड्रॉ करवा लिया। इस बीच, सारा खादेम ने त्रिवेणी के लिये बेला खोतेनश्विली के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। इस समय तक शेष चार में से तीन बोर्ड पर त्रिवेणी टीम का दबदबा था। वेई यी तीसरे बोर्ड पर लेइनियर डोमिंगुएज़ के खिलाफ कमजोर होती चली गईं। कमज़ोर स्थिति में होने के बावजूद, कैटरीना लैग्नो होउ यिफ़ान के साथ गेम ड्रा कराने में सफल रहीं।

त्रिवेणी कांटिनेंटल ऐतिहासिक जीत की दहलीज पर थी, लेकिन उसके खिलाड़ी यू यांगी शुरू से ही गेम पर हावी होने के बावजूद रिचर्ड रैपोर्ट के खिलाफ हार गये। गंगेस को मैच जीतने के लिये प्रोडिजी बोर्ड पर विजय पताका लहरानी थी हालांकि, जोनास बेज़ेरे ने आंद्रे एसिपेंको को हराकर त्रिवेणी को फाइनल में पहुंचा दिया। मैच के बाद एरोनियन ने कहा, “हम लगभग बाहर होकर वापस आये। हम अब तक आगे बढ़ चुके हैं और हमें अभी एक और मैच खेलना है। हम सिर्फ ध्यान केंद्रित कर रहे थे और जीत के लिये खेल रहे थे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT