सितसिपास ने 14 महीने बाद जीता एटीपी टूर खिताब
सितसिपास ने 14 महीने बाद जीता एटीपी टूर खिताब Social Media
खेल

सितसिपास ने 14 महीने बाद जीता एटीपी टूर खिताब

News Agency

हाइलाइट्स :

  • स्टेफानोस सितसिपास ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को हराया।

  • स्टेफानोस सितसिपास ने 14 महीने बाद अपना पहला खिताब जीता है।

  • डी मिनौर के विरुद्ध सितसिपास की लगातार 10वीं जीत भी है।

लॉस काबोस। यूनान के शीर्ष वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-3, 6-4 से हराकर 14 महीने बाद अपना पहला खिताब जीत लिया है। इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उपविजेता रहे सितसिपास ने शनिवार को डी मिनौर को हराकर अपने करियर का पहला आउटडोर हार्डकोर्ट खिताब भी जीता। सितसिपास ने अपना आखिरी एटीपी टूर खिताब पिछले साल मलोर्का में जीता था और यह जीत उन्हें पांच फाइनलों में उपविजेता रहने के बाद मिली है।

सितसिपास ने नौ ब्रेक प्वाइंट में से चार को भुनाकर डी मिनौर के खिलाफ 86 मिनट की जीत हासिल की। सितसिपास जब दूसरे सेट में 6-3, 3-2, 0/40 से आगे चल रहे थे तब डी मिनौर ने मुकाबले में वापसी करनी चाही। सितसिपास ने हालांकि 5-4 पर महत्वपूर्ण ब्रेक पॉइंट हासिल किया और इस सीज़न की 39वीं जीत हासिल कर ली। यह डी मिनौर के विरुद्ध सितसिपास की लगातार 10वीं जीत भी है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को अपने यूनानी प्रतिद्वंदी के विरुद्ध पहली जीत का इंतजार है। सितसिपास ने जीत के बाद कहा, "मुझे लगता है कि हम दोनों आज कोर्ट पर जाकर एक शानदार फाइनल दिखाना चाहते थे। मुझे ऐसा लगता है कि यह एक शानदार मैच था। एलेक्स ने शानदार टेनिस दिखाया, मैंने जितना हो सके स्तर को बनाए रखने की कोशिश की।"

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में खुश हूं कि हम आज एक शानदार फाइनल देने में सफल रहे। मुझे लगता है कि यही वह चीज़ है जो सबसे ज़्यादा उभरकर सामने आती है। यह एक शानदार मैच था और हमेशा की तरह दर्शक पूरी तरह से यहां मौजूद थे और व्यस्त थे।” डी मिनौर के पास साल के तीसरे फाइनल में अपने करियर का आठवां खिताब जीतने का मौका था। इससे पहले वह जून में क्वीन्स के फाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ से भी हारे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT