इंग्लैंड, आयरलैंड के लिए एक साथ रवाना होंगी दो भारतीय टीमें
इंग्लैंड, आयरलैंड के लिए एक साथ रवाना होंगी दो भारतीय टीमें Social Media
खेल

इंग्लैंड, आयरलैंड के लिए एक साथ रवाना होंगी दो भारतीय टीमें

News Agency

नई दिल्ली। पिछले साल की तरह इस साल भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दो परस्पर दौरों पर अलग-अलग टीमें भेजने की तैयारी कर रहा है। भारत को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलना है, जिसके लिए टीम 16 जून को रवाना होगी, जबकि 26 और 28 जून को भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच भी खेलने हैं।

क्रिकबज ने इस बारे में जानकारी साझा करते हुए मंगलवार को बताया कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ बीसीसीआई प्रबंधन और चयनकर्ता समिति के साथ मिलकर आयरलैंड और इंग्लैंड के परस्पर दौरों के लिए चयन प्रक्रिया की देखरेख कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि आयरलैंड से दो टी20 मैच खेलकर भारतीय व्हाइट बॉल टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी, जहां वह एक जुलाई और तीन जुलाई को डर्बीशायर व नॉर्थैंप्टनशायर के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम को भी लेस्टरशायर के खिलाफ एक चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले अभ्यास मैच खेलेगा भारत :

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल शुरू हुई टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम सीरीज का आखिरी मैच खेलने से पहले 24 जून से लेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। भारतीय टेस्ट टीम को एक जुलाई से बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे पर भारत को एक टेस्ट मैच के अलावा तीन एकदिवसीय मैच और तीन टी20 मैच खेलने हैं, जो सात जुलाई से 17 जुलाई के बीच होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT