U19 World Cup INDVsPAK: भारत का एकतरफा प्रदर्शन-फाइनल में जगह बनाई
U19 World Cup INDVsPAK: भारत का एकतरफा प्रदर्शन-फाइनल में जगह बनाई Social Media
खेल

U19 World Cup INDVsPAK: भारत का एकतरफा प्रदर्शन-फाइनल में जगह बनाई

Author : Ankit Dubey, Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया 7वीं बार फाइनल में पहुंच गई। पाकिस्तान को टूर्नामेंट के इतिहास में लगातार चौथी बार हराया। मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के पोश्चफेस्ट्रूम में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में 172 रन बनाए। भारत ने 35.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 176 रन बना लिए।

वह पहली बार साल 2000 में फाइनल में पहुंचा था। तब चैम्पियन बना था। इसके बाद 2006 में उपविजेता, 2008 में विजेता, 2012 में विजेता, 2016 में उपविजेता और 2018 में विजेता बना था।

भारत के लिए मैच में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 105 और दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 59 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी की। इस टूर्नामेंट में ओपनिंग विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। यशस्वी और दिव्यांश ने टूर्नामेंट में दूसरी बार शतकीय साझेदारी की। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 115 रन जोड़े थे।

भारत के लिए सुशांत मिश्रा ने 3 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई को दो-दो सफलता मिलीं। हैदर ने रोहैल के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। हैदर को यशस्वी जायसवाल ने बिश्नोई के हाथों कैच कराया। रोहैल को सुशांत मिश्रा ने तिलक वर्मा के हाथों कैच कराया। मोहम्मद हारिस ने 21 रन का योगदान दिया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT