प्रतिबंध झेल रहे उमर अकमल ने फैसले के खिलाफ की अपील
प्रतिबंध झेल रहे उमर अकमल ने फैसले के खिलाफ की अपील Neha Shrivastava - RE
खेल

प्रतिबंध झेल रहे उमर अकमल ने फैसले के खिलाफ की अपील

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अनुशासन समिति के उन पर भ्रष्टाचार रोधी संहिता तोड़ने के आरोप में लगाए गए तीन साल के प्रतिबंध के खिलाफ आधिकारिक रुप से अपील की है।

पीसीबी संविधान की धारा 37 के अनुसार अकमल की अपील पर अब 15 दिनों के भीतर एक स्वतंत्र न्यायाधीश की नियुक्ति की जाएगी। स्वतंत्र न्यायाधीश मामले और अकमल को मिली सजा की समीक्षा करेंगे।

पीसीबी की अनुशासन समिति के चैयरमैन फजले मिरान चौहान ने गत 27 अप्रैल को अकमल को पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता की दो धाराओं के उल्लंघन का दोषी ठहराया था और उन पर क्रिकेट के सभी प्रारुपों में खेलने पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया था। पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले को लेकर अकमल पर आरोप लगाए थे और बोर्ड ने इस मामले को अनुशासन समिति को भेजा था।

अकमल पर अनुच्छेद 4.8.1 के तहत आरोप तय किए गए। पीसीबी ने अकमल के खिलाफ 20 मार्च को भ्रष्टाचार रोधी धाराओं को तोड़ने का आरोप लगाया था। अकमल ने हालांकि कहा था कि वह व्यवसाय और सामाजिक कार्यों के कारण कई लोगों से मिलते हैं और अगर इस दौरान कोई आरोपित व्यक्ति उनसे मिलता है तो वह इस बारे में जवाबदेह नहीं है।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT