अंपायर नितिन मेनन होंगे आईसीसी इलीट पैनल का हिस्सा
अंपायर नितिन मेनन होंगे आईसीसी इलीट पैनल का हिस्सा Social Media
खेल

अंपायर नितिन मेनन होंगे आईसीसी इलीट पैनल का हिस्सा

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत के जाने-माने अंपायर नितिन मेनन (Umpire Nitin Menon) अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों की इलीट पैनल लिस्ट (ICC Elite Panel of Umpires) का हिस्सा होंगे। भारतीय अंपायर नितिन को इंग्लैंड के निजेल लॉन्ग की जगह साल 2020 से 2021 के लिए इलीट पैनल का हिस्सा बनाया गया है। यह सम्मान पाने वाले वह तीसरे भारतीय अंपायर हैं। अंपायर नितिन मेनन से पहले श्रीनिवास वैंकटराघवन और सुंदरम रवि अंपायरों के इलीट पैनल में जगह बना चुके हैं, दोनों ने आईसीसी (ICC) की इलीट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया था।

इतने अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का है अनुभव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नितिन मेनन का अनुभव काफी कम है और उन्होनें अभी केवल तीन टेस्ट मैच और 24 वनडे मुकाबले में अंपायरिंग की है। इसके अलावा उन्होंने 16 टी-20 मुकाबलों में भी अंपायरिंग की भूमिका निभाई है। इसके साथ ही 57 फर्स्ट क्लास घरेलू मुकाबलों में भी वह अंपायरिंग कर चुके हैं, इससे पहले भारत के अंपायर सुंदरम रवि पिछले वर्ष आईसीसी पैनल से बाहर हो गए थे।

आईसीसी इलीट पैनल में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि,

इलीट पैनल में नाम होना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है। विश्व के बड़े अंपायरों और रेफरी के साथ काम करना हमेशा से सपना रहा है।
नितिन मेनन, क्रिकेट अंपायर, भारत

मध्य प्रदेश के हैं नितिन मेनन

जानकारी के लिए बता दें कि, नितिन मेनन ने मध्य प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट भी खेले हैं, उन्होंने मध्यप्रदेश से खेलते हुए दो मैच में 7 रन बनाए हैं, साल 2016 में उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ऑल इंडियन अंपायरिंग एग्जाम पास की थी। इसके बाद उन्होंने घरेलू अंपायरिंग शुरू कर दी थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT