ऑस्ट्रेलिया - वेस्ट इंडीज के मुकाबले के साथ होगा अंडर-19 विश्व कप का आगाज
ऑस्ट्रेलिया - वेस्ट इंडीज के मुकाबले के साथ होगा अंडर-19 विश्व कप का आगाज Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलिया - वेस्ट इंडीज के मुकाबले के साथ होगा अंडर-19 विश्व कप का आगाज

Author : News Agency

गुयाना। आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत 14 जनवरी को मेजबान वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले के साथ होगी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कूपर कोनोली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपने शुरुआती मैच के बारे में कहा कि भारत के खिलाफ अपने एकमात्र अभ्यास मैच में बड़ी हार के बावजूद टूर्नामेंट से पहले टीम अच्छी स्थिति में है। उल्लेखनीय है कि कोनोली के शानदार 117 रनों के बावजूद चार बार के अंडर-19 विश्व कप चैंपियन भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हरा दिया था।

आईसीसी ने गुरुवार को अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के 14वें संस्करण का शेड्यूल घोषित किया, जिसमें 16 देशों के उभरते क्रिकेटर 48 मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। एंटीगुआ एंड बारबुडा, गयाना, सेंट किट्स एंड नेविस और त्रिनिदाद एंडर टोबैगो में 10 स्थानों पर टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

16 टीमों को चार समूहों में बांटा गया है। ग्रुप ए में बंगलादेश, इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात शामिल हैं, जबकि भारत को आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और युगांडा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। ग्रुप सी में अफगानिस्तान, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे हैं, जबकि ग्रुप डी में ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं।

आईसीसी के मुताबिक टूर्नामेंट में चार समूहों में से प्रत्येक से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग चरण में आगे बढ़ेंगी, जबकि शेष टीमें प्लेट प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करेंगी। त्रिनिदाद एंड टोबैगो 25 से 31 जनवरी के बीच प्लेट प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा, जबकि सुपर लीग चरण 26 जनवरी से एंटीगा एंड बारबुडा में शुरू होगा। एक और दो फरवरी को दो सेमीफाइनल क्रमश: सर विवियन रिचड्र्स क्रिकेट ग्राउंड और कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे, जबकि फाइनल पांच फरवरी को सर विवियन रिचड्र्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

ग्रुप डी के मैच भी 14 जनवरी से शुरू होंगे, जबकि शेष समूह 15 जनवरी से एक्शन में दिखाई देंगे। भारत ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जबकि ग्रुप ए में कनाडा और यूएई और ग्रुप सी का पहला मुकाबला पाकिस्तान और पीएनजी के बीच होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT