UAE क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कि आईपीएल कराने की पेशकश
UAE क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कि आईपीएल कराने की पेशकश Social Media
खेल

UAE क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से कि आईपीएल कराने की पेशकश

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। वैश्विक महामारी के चलते भारत में होने वाली भव्य आईपीएल लीग के आयोजन पर अभी भी संशय बना हुआ है। बीसीसीआई और सभी फ्रेंचाइजी यही चाहते हैं कि आईपीएल का 13वां संस्करण जल्द से जल्द हो, लेकिन इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) द्वारा बीसीसीआई को आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव मिला है, जिसकी पुष्टि यूएई के एक समाचार पत्र द्वारा हुई है।

क्या यूएई में होगा आईपीएल आयोजन

जानकारी के मुताबिक 'गल्फ न्यूज़' अखबार में छपी जानकारी से पता चलता है कि यूएई द्वारा बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन की पेशकश की गई है, इसमें अखबार ने बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मुबश्शिर उस्मानी के हवाले से बताया कि यूएई बोर्ड ने न्यूट्रल वेन्यू के तौर पर अपने अनुभव की चर्चा की है।

इस जानकारी में यूएई बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मुबश्शिर उस्मानी ने कहा कि अतीत में भी यूएई में सफलतापूर्वक आईपीएल (IPL) मैचों की मेजबानी हुई है, न्यूट्रल वेन्यू के तौर पर और कई द्विपक्षीय सीरीज और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी का हमारा अच्छा रिकॉर्ड है।

श्रीलंका बोर्ड भी कर चुका है पेशकश

इससे पहले भारत में होने वाली इस भव्य लीग के लिए श्रीलंका बोर्ड ने भी पेशकश की थी, इसे लेकर हाल ही में बीसीसीआई ने भी अच्छे संकेत दिए थे। बीसीसीआई द्वारा कहा गया था कि विदेश में लीग कराने को लेकर हम तैयार हैं।

लेकिन बीसीसीआई ने इस बात को भी साफ किया था कि वह पहली प्राथमिकता भारत को ही देंगे, उसके बाद अन्य देश के बारे में सोचेंगे।

इंग्लैंड में होने वाले आयोजनों के लिए भी यूएई ने दिया प्रस्ताव

इंग्लैंड में होने वाले आयोजनों को लेकर भी यूएई क्रिकेट बोर्ड ने पेशकश की है, इसके मुताबिक इंग्लैंड में होने वाले घरेलू क्रिकेट आयोजन और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजनों को यूएई कराने कि इच्छा रखता है।

इंग्लैंड में जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की सीरीज होने वाली है, यह प्रस्ताव इस सीरीज को लेकर भी दिया गया है।

आपको बता दें यूएई (UAE) क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के सामने क्रिकेट को कराने की पेशकश की गई है और उनके सेक्रेटरी मुबश्शिर उस्मानी का कहना है कि यूएई में दोनों देशों ने और उनके खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेला है, उन्हें उम्मीद है कि दोनों में से जो भी बोर्ड इसके लिए तैयार होंगे, उसके वहां उपयुक्त अच्छी सेवाएं प्रदान करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT